फतेहाबाद: स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव कराना पुलिस की प्राथमिकता : जयपाल सिंह

फतेहाबाद: स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव कराना पुलिस की प्राथमिकता : जयपाल सिंह
फतेहाबाद: स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव कराना पुलिस की प्राथमिकता : जयपाल सिंह


लोकसभा चुनावों को लेकर जिलेभर के विभिन्न थानों के कर्मचारियों व अधिकारियों के लिए कार्यशाला आयोजित

फतेहाबाद, 13 मई (हि.स.)। लोकसभा चुनाव को निष्पक्ष, स्वतंत्र एवं शांतिपूर्वक ढंग से संपन्न कराने के दृष्टिगत चुनाव ड्यूटी व सुरक्षा व्यवस्था में लगे पुलिस कर्मचारियों के लिए सोमवार को पुलिस लाइन फतेहाबाद में विशेष कार्यशाला का आयोजन किया गया। सुबह 7 बजे से 9 बजे तक आयोजित कार्यशाला में पुलिस कर्मचारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये गए।

चुनाव नोडल अधिकारी एवं डीएसपी जयपाल सिंह ने पुलिस कर्मचारियों व अधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि चुनाव के दौरान पुलिस की अहम भागीदारी रहती है। निष्पक्ष, स्वतंत्र एवं शांतिपूर्ण चुनाव करवाना पुलिस का अहम कतव्य है। पुलिस कर्मचारी आदर्श आचार संहिता की पालना करते हुए चुनाव के शुरू होने से लेकर अंत तक ईमानदारी व सही ढंग से ड्यूटी करनी चाहिए। चुनाव के समय किसी भी अनहोनी या चुनाव में बाधा डालने वाली किसी प्रकार की सूचना अपने उच्चाधिकारियों को तुरंत दें। ड्यूटी के दौरान किसी भी प्रकार के मादक पदार्थों का सेवन ना करें।

ब्रीफिंग के दौरान पुलिस बल को संबोधित करते हुए हरियाणा पुलिस अकादमी मधुबन से निरीक्षक मीना रानी, सुरेश कुमार तथा उनकी टीम ने बताया कि हमारी प्राथमिकता स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव कराना है। कार्यशाला के दौरान सभी पुलिसकर्मियों को निर्देशित किया गया कि मतदान केन्द्रों के आसपास भीड़ एकत्रित ना होने दें। मतदान केन्द्र के अन्दर कोई भी व्यक्ति मोबाइल फोन व अन्य प्रतिबंधित वस्तु ना लेकर जाने पाये। चुनाव प्रक्रिया में विघ्न डालने वालों/आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने वालों पर कार्यवाही करें। ड्यूटी पर नियुक्त पुलिस बल पीठासीन अधिकारी का पूरा सहयोग करें। सेक्टर, जोनल व अन्य उच्च अधिकारी गणों के नंबर अपने पास रखें।

कार्यशाला के समापन पर डीएसपी भूना जगदीश चन्द्र ने हरियाणा पुलिस अकादमी मधुबन से आये निरीक्षकों व उनकी टीम का धन्यवाद किया और कहा कि चुनाव का दिन पुलिस के लिए पर्व की तरह है और पुलिस का दायित्व बनता है कि मतदान शत प्रतिशत करवाना है। उन्होंने कहा कि ड्यूटी पर लगी समस्त पुलिस फोर्स मतदाताओं से मधुर व्यवहार करें। किसी भी प्रकार की अभद्रता ना होने पाये। चुनाव के दौरान पूरी गंभीरता से अपनी ड्यूटी का निर्वहन करें ताकि निर्विघ्न मतदान संपन्न हो सके। इस अवसर पर पुलिस लाइन प्रबंधक निरीक्षक राम सिंह, हरियाणा पुलिस अकादमी मधुबन से टीम व जिला पुलिस फतेहाबाद से आये विभिन्न थानों के कर्मचारी व अधिकारी मौजूद रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/अर्जुन/संजीव

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story