जींद के आढ़ती रहे हड़ताल पर, अनाजमंडी में किया प्रदर्शन

जींद, 3 अप्रैल (हि.स.)। जींद तथा उचाना की अनाज मंडियों में बुधवार को आढ़तियों ने अपनी विभिन्न मांगों को लेकर आढ़ती वेल्फेयर एसोसिएशन के बैनर तले अनाज मंडी में प्रदर्शन किया और नारेबाजी कर मार्केट कमेटी सचिव को मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन सौंपा।

आढ़ती एसोसिएशन प्रधान राजेश गोस्वामी ने कहा कि सरकार द्वारा उनकी आढ़त में कटौती कर अढाई प्रतिशत से भी काफी कम देने व सरसों की एमएसपी पर खरीद उनके माध्यम से न करने पर रोष व्यक्त किया गया। बैठक में आढ़तियों ने हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल द्वारा उनकी मांगों के समर्थन में पांच दिवसीय हड़ताल का समर्थन किया और मंडी में दो घंटे की हड़ताल रख सरकार विरोधी प्रदर्शन कर धरना देने का फैसला लिया।

इसके बाद आढ़ती वैल्फेयर एसोसिएशन के सभी आढ़ती यहां से प्रदर्शन व नारेबाजी करते हुए मार्केट कमेटी कार्यालय पहुंचे। जहां आढ़तियों ने कार्यालय प्रांगण में पार्किंग शेड के नीचे बैठकर धरना दिया और सरकार विरोधी नारेबाजी जारी रखी। इसी बीच मार्कीट कमेटी सचिव संजीव कुमार उनके मध्य पहुंचे और आढ़तियों की मांगों को सुन कर मुख्यमंत्री नायब सैनी के नाम ज्ञापन पत्र स्वीकार किया। इसके साथ ही सचिव ने उन्हें भरोसा दिलाया कि उनका ज्ञापन प्रदेश के मुख्यमंत्री कार्यालय तक पहुंचा दिया जाएगा।

यह है मांगें

1. फसलों की पूरी 2.50 प्रतिशत आढ़त दी जाए।

2. सरकार द्वारा खरीदी जाने वाली सभी फसलों का भुगतान किसान की सहमति के अनुसार आढ़ती या किसान के स्वयं के खाते में अदा किया जाना चाहिए।

3. मार्केट कमेटी के लाइसेंस की अवधि जीएसटी की तरह असीमित होनी चाहिए या जब तक फर्म अपना कार्य बंद ना कर दे। बार-बार रिनीवल कराने की जरूरत नहीं होनी चाहिए।

4. मार्केट कमेटी की लाइसेंस की फीस एकमुश्त हो।

हिन्दुस्थान समाचार/ विजेंद्र/सुमन/संजीव

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story