फतेहाबाद : भिरडाना में आबादी क्षेत्र में कचरा शैड बनाने का विरोध

फतेहाबाद : भिरडाना में आबादी क्षेत्र में कचरा शैड बनाने का विरोध
फतेहाबाद : भिरडाना में आबादी क्षेत्र में कचरा शैड बनाने का विरोध


ग्रामीणों ने लोकसभा चुनाव का बहिष्कार करने की दी चेतावनी

फतेहाबाद, 1 अप्रैल (हि.स.)। जिले के गांव भिरडाना में धर्मशाला और आबादी क्षेत्र में कचरा शैड बनाए जाने को लेकर ग्रामीणों का विरोध तेज हो गया है। इसको लेकर सोमवार को भारी संख्या में ग्रामीणों ने एकत्रित होकर कचरा शैड बनाने का विरोध करते हुए लोकसभा चुनाव के बहिष्कार की चेतावनी दी है।

ग्रामीण मलकीत सरारी, काला सिंह, सोना सिंह, ओमप्रकाश, शगनलाल, प्रेम कुमार, नंदलाल, जंगीर सिंह, श्यामलाल, लखविन्द्र, देशराज आदि ने बताया कि काफी सालों से काताखेड़ी रोड पर धर्मशाला बनी हुई है। कुछ दिन पहले सरपंच प्रतिनिधि जसविन्द्र ने धर्मशाला के आगे की जगह यह कहकर समतल करवा दी कि यहां पर बस स्टैंड के लिए क्यू शेल्टर बनाया जा रहा है। इस जगह निर्माण कार्य शुरू होने के तीन दिन बाद ग्रामीणों को पता चला कि यह पर कचरा शैड बनाया जा रहा है। कचरा शैड बनाए जाने का विरोध होने के चलते काफी दिन से काम बंद है। इस संबंध में ग्रामीणों ने बीडीपीओ अनिल बिश्नोई को गांव में और जगह भी बताई थी। जहां पर कचरा शैड बनाया जा सके, लेकिन सरपंच प्रतिनिधि जसविन्दर अपनी जिद्द के चलते इसे यही बनाना चाहता है। उन्होंने कहा कि सरकार कोई भी प्रोजेक्ट जनता की भलाई के लगाती है मगर जब ग्रामीण इस जगह का विरोध कर रहे हैं तो अधिकारियों को इस जगह को बदल देना चाहिए। इस बारे में कुछ दिन पहले ग्रामीण विधायक लक्ष्मण नापा से भी मिले थे, जिसके बाद विधायक नापा ने भी मामले को सुलझाने के आदेश अधिकारियों को दिए थे। ग्रामीणों ने प्रशासन को चेतावनी दी कि अगर कचरा शैड यहां बनाया जाता है तो वह लोकसभा चुनाव में किसी भी पार्टी को वोट नहीं करेंगे।

इस बारे बीडीपीओ फतेहाबाद अनिल बिश्नोई ने कहा कि इस मामले में काम रोकने वाले लोगों और सरपंच को बुलाया गया है। जल्द ही मामले को सुलझा दिया जाएगा। सरपंच और ग्रामीणों को शांतिपूर्ण तरीके से रहने का निवेदन किया गया है।

हिन्दुस्थान समाचार/अर्जुन/संजीव

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story