प्रधानमंत्री मोदी के तीसरे कार्यकाल में और भी कई बड़ी योजनाओं पर होगा काम: धामी

प्रधानमंत्री मोदी के तीसरे कार्यकाल में और भी कई बड़ी योजनाओं पर होगा काम: धामी
प्रधानमंत्री मोदी के तीसरे कार्यकाल में और भी कई बड़ी योजनाओं पर होगा काम: धामी


चंडीगढ़, 14 मई (हि.स.)। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि अयोध्या में श्री रामलला का भव्य मंदिर बन चुका है, अब मथुरा की बारी है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के हर कालखंड में कुछ अलग हुआ है। भाजपा ने श्री राम मंदिर और अनुच्छेद 370 पर किया गया अपना वादा निभाया है। इसी के साथ प्रधानमंत्री मोदी के तीसरे कार्यकाल में और भी कई बड़ी योजनाओं पर काम होना है। इन योजनाओं को धरातल पर लाने का काम होगा और देश में विकास की गति को और तेज किया जाएगा।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी चंडीगढ़ लोकसभा सीट पर भाजपा के उम्मीदवार संजय टंडन के प्रचार के लिए राज्य में प्रवास पर हैं। मंगलवार को धामी भाजपा प्रदेश कार्यालय कमलम में पत्रकारों से वार्ता कर रहे थे। धामी ने कहा कि कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक और अटक से लेकर कटक तक लगभग सभी राज्यों में वह चुनावी दौरे कर चुके हैं, लेकिन इस बार एक अलग तरह का उत्साह लोगों में दिख रहा है। हर वर्ग मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने के लिए आतुर है।

उन्होंने कहा कि यहां भी डबल इंजन की सरकारें हैं, वे राज्य दुगनी तिगुनी गति से आगे बढ़ रहे हैं। वहां केंद्र सरकार की योजनाएं धरातल तक पहुंची है। धामी ने आम आदमी पार्टी की दिल्ली और पंजाब सरकार पर भी निशाना साधते हुए कहा कि दिल्ली प्रदेश सरकार में मुख्यमंत्री से लेकर मंत्री तक भ्रष्टाचार में लिप्त हैं। खुद मुख्यमंत्री जमानत पर हैं। आम आदमी पार्टी की दोनों सरकारें जनता से झूठ बोलकर सत्ता में आई थीं। उन्होंने पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान पर भी सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि वह पंजाब की जनता के लिए अपने प्रदेश में कम और दिल्ली की तिहाड़ जेल में ज्यादा मिलते हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब में नशे का कारोबार बढ़ रहा है। पंजाब के संसाधनों का सही इस्तेमाल नहीं हो रहा।

उन्होंने कहा कि यह चुनाव भारत को विकसित और दुनिया का सिरमौर बनाने का चुनाव है। पिछले दस सालों में मोदी ने अनेक योजनाओं पर काम कराया है। दस साल पहले विदेशों में जब जाते थे, वहां जो व्यवहार होता था, उस स्थिति में बड़ा बदलाव हुआ है। पूरी दुनिया में भारत का मान सम्मान बढ़ा है। आज सीमा वा सुरक्षा बढ़ी है। तीन तलाक, नारी शक्ति वंदन विधेयक, विरासतों का सम्मान, गुरु गोबिंद सिंह महाराज के साहिबजादों की स्मृति में वीर बहादुर दिवस मनाने की शुरुआत, हेमकुंड साहिब जाने के लिए रोपवे और दुर्गम रास्ता सुगम बनाने जैसी योजनाएं मोदी सरकार की वजह से धरातल पर उतरी है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के पिछले दस साल का कार्यकाल नव निर्माण और पुनर्निर्माण का रहा।

हिन्दुस्थान समाचार/संजीव/सुनील

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story