सोनीपत: खरखौदा अनाज मंडी में हंगामा सरसों तोल में धोखा

सोनीपत: खरखौदा अनाज मंडी में हंगामा सरसों तोल में धोखा
सोनीपत: खरखौदा अनाज मंडी में हंगामा सरसों तोल में धोखा


-करोड़ों रुपए के घपले की आशंका, किसानों से प्रति बैग 6 रुपए की अवैध वसूली

सोनीपत, 2 अप्रैल (हि.स.)। खरखौदा की अनाज मंडी में सरसों की खरीद काे लेकर मंगलवार को आढतियों ने हंगामा किया। आरोप है कि उनसे अवैध तौर पर वसूली की जा रही है। खामियां सामने आने पर सचिव जगजीत सिंह ने हैफेड़ के अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

किसानों व आढ़तियों ने तोल मापक यंत्रों में गड़बड़ी का आरोप लगाया है। आरोप लगने पर सचिव, आढ़ती व हैफेड़ के कर्मी पहुंचे जांच की तो एक तौल पर 51 किलो 70 ग्राम मिला, जबकि 50 किलो 450 ग्राम होना चाहिए था। प्रति क्विंटल किसानों को 5600 रुपए का नुकसान हो रहा था। जांच के बाद बाद सचिव ने आश्वासन दिया है कि संबंधित पर कार्रवाई की जाएगी और तौल मापक वैरीफाई करवाया जाएगा।

खरखौदा मंडी आढ़ती के प्रधान नरेश दहिया का कहना है कि किसानों के साथ अन्याय नहीं होना चाहिए, मंडी में किसानों से रिश्वत लेना और माप में किसानों की माप से ज्यादा सरसों की लेना किसानों के साथ मनमानी है। जो मंडी में चलने नहीं दी जाएगी। मंडी में सभी मापक यंत्रों को अधिकारियों द्वारा वैरीफाई कराया जाना चाहिए।

हिन्दुस्थान समाचार/ नरेंद्र/संजीव

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story