दिल्ली व पंजाब के बाद अब हरियाणा में बदलाव की बारी : उमेश शर्मा

दिल्ली व पंजाब के बाद अब हरियाणा में बदलाव की बारी : उमेश शर्मा
WhatsApp Channel Join Now
दिल्ली व पंजाब के बाद अब हरियाणा में बदलाव की बारी : उमेश शर्मा


चिड़ौद गांव में आठवीं महिला पंचायत व जन संवाद कार्यक्रम का आयोजन

हिसार, 5 जुलाई (हि.स.)। आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता उमेश शर्मा के नेतृत्व में आठवीं महिला पंचायत व जन संवाद कार्यक्रम का आयोजन नलवा विधानसभा के गांव चिड़ौद गांव में हुआ। इसमें ग्रामीणों को दिल्ली व पंजाब सरकारों के कार्य की जानकारी दी गई।

चिड़ौद गांव में शुक्रवार को आयोजित पंचायत में उमेश शर्मा ने कहा कि जिस प्रकार से दिल्ली व पंजाब की जनता ने जाति, धर्म से हटकर शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली, पानी व अन्य जनसुविधाओं के लिए वहां राजनीतिक परिर्वतन किया है, उसी प्रकार का बदलाव अब हरियाणा में होगा क्योंकि हरियाणा की जनता अब जाग चुकी है। उन्होंने कहा कि लचर शिक्षा व्यवस्था के चलते युवा नशे व अपराध की ओर बढ़ रहे हैं। हरियाणा की माताएं दिन-रात मेहनत करती हैं और एक ही सपना देखती हैं कि उनके बच्चे पढ़ लिख कर बड़े अफसर बन जाएं परंतु प्रदेश की लचर शिक्षा व्यवस्था उन माताओं के सपनों पर पानी फेर रही है। उनके बच्चे अफसर बनने की जगह नशे और अपराध की की तरफ जा रहे हैं। उन्होंने कहा हरियाणा में नशे के चलते जिन युवाओं का भविष्य बर्बाद हो रहा है उन्हें बचाने के लिए उनकी माताओं खड़ा होना पड़ेगा। जो राजनीति हमारे बच्चों का भविष्य लिखती है हमें शिक्षा को बढ़ावा देने वाली ऐसी राजनीति से जुडक़र हमारे बच्चों का बेहतर मुकद्दर लिखना होगा।

उमेश शर्मा ने कहा कि दिल्ली के लोगों को जब शिक्षा-स्वास्थ्य की राजनीति चुनने का मौका मिला तो उन्होंने केजरीवाल की सरकार चुन कर अपनी शिक्षा व्यवस्था बेहतर कर ली। अब हर साल सैंकड़ों गरीब के बच्चे आईआईटी और नीट का पेपर पास कर करते हैं, लाखों बच्चों ने प्राइवट स्कूल छोड़ सरकारी स्कूल में दाखिला करवा लिया है। दिल्ली को देख पंजाब के लोगों ने भी शिक्षा की राजनीति को चुना तो वहाँ भी परिवर्तन होना शुरू हो गया है।

हिन्दुस्थान समाचार/राजेश्वर/सुमन

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story