कैथल : ट्रांसफार्मरों से बिजली के तार चोरों के गिरोह का भंडाफोड़, चार गिरफ्तार,

कैथल : ट्रांसफार्मरों से बिजली के तार चोरों के गिरोह का भंडाफोड़, चार गिरफ्तार,
कैथल : ट्रांसफार्मरों से बिजली के तार चोरों के गिरोह का भंडाफोड़, चार गिरफ्तार,


कैथल : ट्रांसफार्मरों से बिजली के तार चोरों के गिरोह का भंडाफोड़, चार गिरफ्तार,


गिरोह ने गुहला चीका, सीवन व सदर क्षेत्र में 300 दिन के भीतर की 152 वारदातें

तीन क्विंटल तांबे का तार और सबमर्सिबल बोर की 40 किलो केबल हुई बरामद

कैथल, 15 मई (हि.स.)। सीआईए-वन पुलिस ने खेतों पर लगे ट्रांसफार्मर और बिजली के तार चुराने वाले एक गिरोह का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से एक गाड़ी, बाइक, तमाम उपकरण, आठ हजार रुपये के अलावा ट्रांसफार्मरों से चोरी किए गए तीन क्विंटल छह किलो तांबे का तार और सबमर्सिबल बोर की 40 किलो केबल बरामद की है।

बुधवार को अपने कार्यालय में एक पत्रकार वार्ता में एसपी उपासना ने बताया कि चोर गिरोह के सदस्यों ने एक जुलाई 2023 से 1 मई 2024 तक 10 महीना में थाना गुहला, चीका, सीवन व सदर क्षेत्र अंतर्गत के ट्रांसफार्मर चोरी व खेत से तार चोरी की 152 वारदातों को कबूल किया है। एसपी उपासना ने बताया कि गांव दुसेरपुर निवासी रोशनलाल की शिकायत अनुसार 1 मई 2024 की रात गांव दुसेरपुर के 3 खेतों से 3 ट्रांसफार्मर का सामान अज्ञात व्यक्ति चोरी करके ले गए। इस घटना की थाना गुहला में मामला दर्ज किया गया। मामले को सीआईए-1 के सुपुर्द किया गया था। सीआईए-1 प्रभारी इंस्पेक्टर महेंद्र सिंह की टीम ने सीसीटीवी फुटेज व गुप्त सूचनाओं के आधार पर साइबर सेल प्रभारी एएसआई सतबीर सिंह की टीम की सहायता से चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि पंजाब से 7 मई को आरोपित छोटी ढिन्डोली थाना दिड़बा जिला संगरूर पंजाब निवासी अमनदीप सिंह तथा चुनागरा रोड टिब्बा बस्ती पातड़ा जिला पटियाला निवासी विक्रम सिंह को गिरफ्तार किया था। कोर्ट से रिमांड पर लेकर पूछताछ की गई और इस आधार पर 10 मई को अन्य आरोपित चुनागरा रोड टिब्बा बस्ती पातड़ा जिला पटियाला पंजाब निवासी राजकुमार व कर्ण को गिरफ्तार किया गया। इन दोनों को भी कोर्ट से रिमांड हासिल लेकर पूछताछ की गई।

एसपी उपासना ने बताया कि रिमांड के दौरान पूछताछ में आरोपियों ने जिला कैथल के थाना गुहला, चीका, सदर व सीवन के क्षेत्र में कुल 152 चोरी की वारदातों को अंजाम देने बारे कबूल किया। जिनमें ट्रांसफार्मर चोरी की 144 वारदात तथा खेतों से सबमर्सिबल बोर की केबल चोरी की 8 वारदातें शामिल हैं। एसपी ने बताया कि आरोपित दिन के समय बाइक पर वारदात करने के लिए खेतों में लगे ट्रांसफार्मर की रेकी करते थे तथा रात के समय चोरी की वारदात को अंजाम देते थे। ट्रांसफार्मर से सामान चोरी करके आरोपित पातड़ा के कबाडी और चलते फिरते कबाडियों को बेच देते थे।

हिन्दुस्थान समाचार/नरेश /सुनील

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story