हिसार : कनाडा का टूरिस्ट वीजा लगवाने के नाम पर युवक से हड़पे एक लाख

पैसे वापिस मांगने पर दी जान से मारने की धमकी, चार पर केस दर्ज

हिसार, 3 जुलाई (हि.स.)। नारनौंद क्षेत्र के गुराना गांव निवासी युवक का कनाडा का टूरिस्ट वीजा लगवाने के नाम पर लगभग एक लाख की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। आरोपियों ने चार ट्रांजेक्शन के माध्यम से युवक से पैसे लिए। पीड़ित बार-बार चंडीगढ़ ऑफिस में चक्कर काटता रहा, लेकिन वीजा नहीं लगवाया। पुलिस ने पीड़ित युवक की शिकायत पर कंपनी के पांच कर्मचारियों के खिलाफ धोखाधड़ी के तहत केस दर्ज किया है।

गुराना निवासी सतनाम सिंह ने बुधवार को पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसने 3 अप्रैल 2023 को सेक्टर 17 चंडीगढ़ कीस्काई हाई अब्रॉड कंसल्टेंट्स कंपनी से कनाडा का टूरिस्ट वीजा लगवाने के लिए संपर्क किया था। उसने वीजा के लिए रजिस्ट्रेशन फीस के रूप में 11 हजार 800 रुपए कंपनी में 3 अप्रैल 2023 को जमा करवा दी और सभी जरूरी दस्तावेज भी कंपनी में जमा करवा दिए थे।

पीड़ित ने बताया कि इसके बाद कंपनी ने उससे 20 हजार रुपए की और डिमांड की तो उसने 28 जून 2023 को अपने गूगल-पे से कंपनी के बैंक खाते में ट्रांसफर कर दिए। कुछ समय बाद कंपनी ने उससे से 60 हजार रुपए की डिमांड तो फिर उसने 40 हजार रुपए नकद व 20 हजार रुपए कंपनी के बैंक खाते में ट्रांसफर कर दिए। इसके बाद उसने कंपनी के चंडीगढ़ ऑफिस में जाकर पूछा और बताया कि आपको पेमेंट भी दे दी है, टूरिस्ट वीजा कब तक लगेगा।

इस पर उसको कंपनी के एक कर्मचारी नीरज ने कहा कि आपकी फाइल प्रोसेसिंग में है। कभी भी आपका कनाडा का टूरिस्ट वीजा आ सकता हैं। कुछ समय बाद वह फिर से चंडीगढ़ उनके कार्यालय में गया और कंपनी की कर्मचारी अमनदीप कौर, रिया, रिचा, अजय मोर से उसने अपनी फाइल प्रोसेस का स्टेटस जानना चाहा तो कंपनी के किसी भी कर्मचारी ने उसकी बात का संतोषजनक जवाब नहीं दिया।

हिन्दुस्थान समाचार/राजेश्वर/संजीव

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story