जींद: जयंती देवी मंदिर के नाम से पर्ची काटने वालों से सावधान रहें

WhatsApp Channel Join Now


जींद, 19 मार्च (हि.स.)। भाजपा नेता सुभाष ने कहा कि पहली बार जयंती देवी मंदिर प्रांगण में 27 मार्च को चैत्र नवरात्र के उपलक्ष में मां भगवती का जागरण आयोजित किया जाएगा। मंदिर में जागरण पहले भी होता था लेकिन वो मंदिर परिसर में न होकर बाहर हॉल में होता था। ऐसा इसलिए किया गया है कि शहर में कुछ लोग जयंती देवी मंदिर के नाम से चंदे की पर्ची काट रहे हैं जबकि जयंती देवी मंदिर की तरफ से ऐसी कोई व्यवस्था नहीं की गई है। श्रद्धालु किसी ठगी का शिकार न हों, इसलिए यह निर्णय लिया गया है।

सुभाष शर्मा रविवार को विश्राम गृह में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि जयंती देवी मंदिर का संचालन जिला प्रशासन करता है और श्रद्धालु खुद यहां भंडारे व अन्य कार्यक्रमों का आयोजन करते हैं। इसके अलावा किसी भी श्रद्धालु से चंदा नहीं लिया जाता है। आज तक मंदिर की तरफ से किसी की चंदे की पर्ची नहीं काटी गई है। मंदिर के अंदर दान पत्र रखे गए हैं, लोग इनमें ही दान करते हैं। कुछ लोगों के हाथ ऐसी मंदिर के नाम पर चंदे के लिए काटी गई पर्चियां लगी हैं। जिससे श्रद्धालु अपने आप को ठगा महसूस कर रहे हैं। उन्होंने इस बारे में प्रशासन को भी अवगत करवा दिया है। जिस पर एसडीएम एवं जयंती मंदिर के चेयरमैन आईएएस डा. पंकज कुमार ने रोक लगा दी है। जिससे श्रद्धालुओं को भी राहत मिली है। उन्हेांने कहा कि मां जयंती के दरबार में आने से पहले नवरात्र के दिनों में ही समिति के लोग पर्चियां काटते थे। बाकायदा मंदिर प्रांगण के बाहर एक तख्त बिछाया जाता था। श्रद्धालुओं द्वारा मंदिर के विकास को लेकर दान दिया जाता था लेकिन मां जयंती देवी मंदिर के नाम पर जो समिति पर्ची काट रही है उसने आज तक मंदिर के लिए कुछ भी नहीं किया है। जब समिति सदस्यों से इस बारे में हिसाब-किताब मांगा तो कोई स्पष्ट जवाब नहीं दिया गया।

हिन्दुस्थान समाचार/ विजेंद्र/संजीव

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story