हिसार : रोडवेज के मिनिस्ट्रीयल कर्मचारियों ने ज्ञापन देकर उठाई मांगे

WhatsApp Channel Join Now
हिसार : रोडवेज के मिनिस्ट्रीयल कर्मचारियों ने ज्ञापन देकर उठाई मांगे


ज्ञापन पर गौर न होने पर किसी तरह के आंदोलन का जिम्मेवार होगा विभाग

हिसार, 9 जुलाई (हि.स.)। हरियाणा रोडवेज मिनिस्ट्रियल स्टाफ एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने सरकार एवं रोडवेज उच्चाधिकारियों से ज्ञापन भेजकर अपनी मांगे उठाई है। रोडवेज डिपो में मिनिस्ट्रीयल कर्मचारियों ने डिपो अधीक्षक शिवेन्द्र बूरा को ज्ञापन सौंपा।

इससे पहले जिला प्रधान पवन बूरा की अध्यक्षता में मंगलवार को मिनिस्ट्रीयल कर्मचारियों की बैठक हुई। बैठक का मुख्य एजेंडा अपना मांगपत्र सरकार के पास पहुंचाना रहा जिसके चलते कार्यालय अधीक्षक शिवेंद्र बूरा को अपना मांग पत्र सौंपा गया। कर्मचारियों का कहना है कि विभाग में वर्क प्रोफाइल को अनदेखा करते हुए किए जा रहे शोषण बारे में व जब से डिपो की स्थापना हुई है तब से सहायकों के पदों की संख्या ज्यों की त्यों है। कर्मचारी आज भी स्वीकृत पदों की कमी या अभाव में परिवहन विभाग का लिपिक सहायक पद का कार्य करंट ड्यूटी चार्ज कर रहे हैं। ऐसे में मांग की ​गई कि इन तथ्यों को मद्देनजर नजर रखते हुए हरियाणा सरकार द्वारा दिसंबर 2021 में जारी किए गए वर्क एसस्मेंट नॉर्मस एंड स्टाफिंग पॉलिसी के अनुसार कार्यालय संरचना का निर्माण एवं सहायक पदों का मूल्यांकन अनुसार कार्यालय संरचना का निर्माण एवं सहायक पदों का मूल्यांकन करते हुए समस्या का समाधान करें। यदि ऐसा नहीं किया गया तो विभाग किसी भी प्रकार के आंदोलन, हड़ताल या रैली होने की एवज में समय जिम्मेदार होगा।

ज्ञापन देने वालों में कार्यालय के सुभाष ढिल्लो, धर्मवीर सिंह, बलजीत सिंह, अजमेर सिंह, सुदर्शन कुमार, सुनील गुर्जर, विक्रम कुमार, रवीना, सुरेखा, पवन, रवि, सोमनाथ, प्रवीण कुमार, अजय कुमार, रोहतास कुमार, सतबीर सिंह फौजी व सतीश कुमार आदि कर्मचारी मौजूद रहे।

हिन्दुस्थान समाचार / राजेश्वर / संजीव शर्मा

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story