हिसार: निर्वाचन आयोग के निर्देशों की धज्जियां उड़ा रहा जनसंपर्क विभाग: मनोज राठी

हिसार: निर्वाचन आयोग के निर्देशों की धज्जियां उड़ा रहा जनसंपर्क विभाग: मनोज राठी
हिसार: निर्वाचन आयोग के निर्देशों की धज्जियां उड़ा रहा जनसंपर्क विभाग: मनोज राठी


राज्य के डेढ़ दर्जन सेे अधिक जिलों में वर्षों से काबिज अधिकारियों का विभाग ने नहीं किया तबादला

कांग्रेस को मिली सूचना के अनुसार सत्तापक्ष की ओर से लिया जा रहा इन अधिकारियों से काम

हिसार, 3 अप्रैल (हि.स.)। वरिष्ठ कांग्रेस नेता मनोज राठी ने आरोप लगाया है कि हरियाणा सरकार केन्द्रीय निर्वाचन आयोग के निर्देशों की अवहेलना कर रही है। उन्होंने कहा कि राज्य के डेढ़ दर्जन से अधिक जिलों में सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के अधिकारी कई-कई वर्षों से जमें बैठे हैं। कई जिलों के अधिकारी अपने गृह जिलों में भी वर्षों से काबिज है,लेकिन उन्हें नियमानुसार तब्दील नहीं किया गया है।

उन्होंने कहा है कि इन अधिकारियों को अपनी पुरानी जगहों पर काबिज रखने की एवज में उनसे अंदरखाते सत्तापक्ष की ओर से काम लिया जा रहा है। मनोज राठी ने कहा कि केन्द्रीय निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार व आचार संहिता के नियमों के अनुसार कोई भी अधिकारी एक ही स्थान पर तीन वर्ष से अधिक समय से काबिज नहीं होना चाहिए। जनता को सूचनाएं देकर अपडेट रखने का जिम्मा रखने वाला विभाग खुद इन नियमों से अनभिज्ञ बना हुआ है। यही कारण है कि राज्य के डेढ़ दर्जन से अधिक जिलों में वर्षों से काबिज होने के बावजूद सूचना एवं जनसंपर्क विभाग ने अपने अधिकारियों का तबादला नहीं किया। इसका सबसे बड़ा कारण जो कांग्रेस को पता लगा है, वो ये है कि इन अधिकारियों को एक सोची-समझी रणनीति के तहत यहां रखा गया है। सत्तापक्ष इन अधिकारियों से अपने पक्ष में काम करवा रहा है और जगह पर काबिज रहने की एवज में इन अधिकारियों की मजबूरी है कि वे सत्तापक्ष के पक्ष में काम करें।

हिन्दुस्थान समाचार/राजेश्वर/संजीव

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story