हिसार : रामायण टोल व मय्यड़ के बीच सड़क के दोनों ओर खोदी खाई

हिसार : रामायण टोल व मय्यड़ के बीच सड़क के दोनों ओर खोदी खाई


हिसार : रामायण टोल व मय्यड़ के बीच सड़क के दोनों ओर खोदी खाई


हिसार : रामायण टोल व मय्यड़ के बीच सड़क के दोनों ओर खोदी खाई


किसानों के दिल्ली कूच के चलते प्रशासन ने उठाया कदम

हिसार, 12 फरवरी (हि.स.)। संयुक्त किसान मोर्चा की ओर से 13 फरवरी को दिल्ली कूच के आह्वान को देखते हांसी पुलिस प्रशासन ने राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित मय्यड़ गांव के समीप किसानों को दिल्ली जाने से रोकने के लिए विशेष प्रबंध किए गए है। सोमवार को प्रशासन जहां राजमार्ग पर काफी संख्या में लोहे, कंक्रीट व सीमेंट के बैरिकेड्स व कंटेनर रखवाने की तैयारी में लगा है वहीं रामायण टोल प्लाजा और मय्यड़ के बीच राष्ट्रीय राजमार्ग पर दोनों ओर 10 से 15 फुट गहरी दो-दो खाई खोदी गई हैं और प्रशासन द्वारा इन खाइयों में पानी छोड़ दिया गया है।

रविवार तक पुलिस ने यहां पर सड़क के दोनों तरफ एक-एक गड्ढे किए गए थे, लेकिन सोमवार को इनके साथ एक एक ओर खाई खोद दी गई और उनमें पानी छोड़ दिया गया ताकि यहां से किसान किसी भी परिस्थिति में रामायण टोल प्लाजा पार ना करें। इसके साथ ही यहां पर हेवी मास्क लाइट लगवाई गई हैं। पुलिस ने टोल से पहले की जा रही बैरिकेटिंग पर अंधेरे से निजात पाने पर 200-200 वाट की आठ हाई मास्क लाइटें लगवाई गई ताकि रात के समय में अगर यहां किसान पहुंचे तो रोशनी का बंदोबस्त पहले से हो। यह लाइटें दूर तक रोशनी करती है। इनके बिजली कनेक्शन को लेकर तार हाईवे से ऊपर से ले जानी थी। इसके लिए करीब 15 मिनट तक राजमार्ग पर दिल्ली रोड को रोका गया। इस दौरान ट्रैफिक वनवे रहा जिससे मय्यड़ में जाम की स्थिति बनी रही।

टोल प्लाजा तक तैनात की फायर ब्रिगेड

किसानों के कूच को लेकर प्रशासन द्वारा जन सुरक्षा के लिए रामायण टोल प्लाजा व राजली नाके के पास फायर ब्रिगेड की तैनाती भी की गई है ताकि जरूरत पड़ने पर इनका उपयोग किया जा सके। इसके अलावा पुलिस लाइन में भी पुलिस फोर्स को स्टैंड बाय पर रखा गया है। बरवाला रोड़ पर राजली गांव में नाका लगाया है तथा पिपला पुल नाके पर पुलिस द्वारा हाईवे को वन वे कर दिया गया है। यहां पर पर भी बैरिकेड्स व कंटेनर रखवाए गए हैं।

भारतीय किसान यूनियन के जिलाध्यक्ष कुलदीप खरड़ ने बताया कि बैठक में फैसला लिया गया कि 13 फरवरी को पंजाब से आने वाले किसानों के लिए किसान यूनियन की ओर चाय व खाने का बंदोबस्त किया जाएगा।

हिन्दुस्थान समाचार/राजेश्वर/संजीव

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story