यमुनानगर: पंचायती जमीन पर अंबेडकर की मूर्ति रखने से गांव में तनाव

यमुनानगर: पंचायती जमीन पर अंबेडकर की मूर्ति रखने से गांव में तनाव
यमुनानगर: पंचायती जमीन पर अंबेडकर की मूर्ति रखने से गांव में तनाव


-- पंचायत को इस जमीन पर खोलनी है डिस्पेंसरी

-- जिला प्रशासन ने जमीन खाली करवाने का दिया आश्वासन

यमुनानगर, 4 अप्रैल (हि.स.)। जगाधरी के गांव मेहलावाली में पंचायती जमीन पर बुधवार रात को हरिजन समाज के लोगों द्वारा अंबेडकर की मूर्ति रखने पर तनाव पैदा हो गया। मूर्ति हटाने की मांग को लेकर सरपंच धर्मपाल की अध्यक्षता में गुरुवार को अन्य समुदाय के लोग जिला प्रशासन से शिकायत करने लघु सचिवालय पहुंचे।

गांव मेहलावली पंचायत के प्रतिनिधि मेशी शर्मा ने बताया कि गांव में डिस्पेंसरी बनाने के लिए पंचायत की जमीन पर बीती रात हरिजन समाज के लोगों ने अंबेडकर की मूर्ति रख दी। जिसका गांव के लोगों ने विरोध किया। गांव में तनाव को बढ़ता देख पुलिस को मौके पर बुलाया गया था। पुलिस द्वार मामला शांत करने के बाद और पुलिस के जाने बाद फिर हरिजन समाज के लोगों ने सड़क के दूसरी और से रविदास मंदिर में बने अंबेडकर भवन से बाबा अंबेडकर की मूर्ति निकालकर यहां पंचायत की जमीन पर रख दी।

उन्होंने कहा कि यह सरकारी जमीन है। गांव के सभी लोगों की सहमति होने के बाद पंचायत की इस जमीन की साफसफाई एक साल से चल रही थी और यहां डिस्पेंसरी खोली जानी है। लेकिन कुछ शरारती लोगों ने इसे चुनाव के माहौल का लाभ लेने की मंशा से यह काम किया है। वहां पर इन लोगों ने मूर्ति के साथ-साथ टेंट भी लगा दिया है और वहीं इकठ्ठा हुए है। जिससे गांव में तनाव है और लड़ाई झगडा हो सकता है।

उन्होंने कहा कि आज हम सभी जगाधरी के उप मंडल अधिकारी, पुलिस उप अधीक्षक और जिला खंड विकास अधिकारी से मिले है और इसकी शिकायत की है। वहीं जिला प्रशासन की और से पंचायत की जगह खाली करवाने का पूरी तरह से आश्वासन दिया गया है।

हिन्दुस्थान समाचार/अवतार

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story