जींद : विद्यार्थियों ने हरियाणवी पगड़ी पहन शहर में रैली निकाल मतदाताओं को किया जागरूक

जींद, 1 अप्रैल (हि.स.)। लोकसभा आम चुनाव 2024 के दौरान लोगों को मतदान के प्रति जागरूक करनेए मतदान प्रतिशत में वृद्धि करने एवं नव मतदाताओं व नव विवाहित महिलाओं में मतदान के प्रति जागरूकता उत्पन्न करने के उद्देश्य से निर्वाचन आयोग द्वारा स्वीप टीम के माध्यम से जिले में मतदाता जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है।

इसी कड़ी में सोमवार को राजकीय महाविद्यालय से स्वीप कार्यक्रम के तहत महाविद्यालय के छात्र.छात्राओं द्वारा हरियाणवी पगड़ी पहनकर मतदाताओं को वोट के प्रति सजग करने के लिए जागरूकता रैली निकाली गई। जिसका नेतृत्व पद्मश्री महावीर गुड्डू ने किया। महाविद्यालय के प्रधानाचार्य सत्यवान मलिक ने रैली के दौरान पात्र युवक युवतियों को वोटर लिस्ट में अपना नाम जुड़वाने बारे जोर देते हुए कहा कि आप 26 अप्रैल तक अपना वोट बनवा कर वोटर्स सूची में सम्मिलित होकर आम चुनाव में अपने मत का प्रयोग करते हुए लोकतंत्र के महापर्व में अपनी आहुति डालने का काम करें। इससे मतदाता की मनपसंद एक स्थाई व निष्पक्ष सरकार बनेगी तथा एक एक वोट देश के भविष्य निर्माण की साक्षी बनेगी। इस अवसर पर स्वीप टीम के नोडल अधिकारी नरेंद्र सिंह ने निर्वाचन आयोग द्वारा जारी की गई विभिन्न मोबाइल एप के बारे में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने बताया कि वोटर्स.ईसीआई.इन पर जाकर मात्र दो मिनट में हम अपना नया वोट बना सकते हैं। वहीं अपने वोट से संबंधित जानकारी प्राप्त करने के लिए भी इसका प्रयोग किया जा सकता है। इस अवसर पर उन्होंने सी विजिल एपए बूथ एप, वोटर हेल्पलाइन एप व वोटर्स टर्नआउट एप की भी पूर्ण जानकारी दी। उन्होंने शहर में रेहड़ी, पटरी पर ठेला लगाने वालेए रिक्शा चालक, ऑटो रिक्शा चालक, सब्जी बेचने वालों के साथ-साथ राहगीरों को भी अधिकाधिक मतदान करने को लेकर जागरूक किया।

हिन्दुस्थान समाचार/ विजेंद्र/संजीव

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story