यमुनानगर: सरस्वती शुगर मिल किसानों से पूरा गन्ना खरीदें: सुभाष गुर्जर

यमुनानगर: सरस्वती शुगर मिल किसानों से पूरा गन्ना खरीदें: सुभाष गुर्जर
यमुनानगर: सरस्वती शुगर मिल किसानों से पूरा गन्ना खरीदें: सुभाष गुर्जर


यमुनानगर, 4 अप्रैल (हि.स.)। देश की सबसे बड़ी सरस्वती शुगर मिल में गन्ना खरीद बंद करने के नोटिस पर किसानों ने गुरुवार को एक बैठक की। बैठक में भाकियू (टिकैत) के जिला अध्यक्ष सुभाष गुर्जर ने कहा कि सरस्वती शुगर मिल को एक विशेष सर्वे करके सभी किसानों का गन्ना लेकर ही शुगर मिल को बंद करना चाहिए। उन्होंने कहा कि इस इलाके में शुगर मिल ने हमेशा किसानों की मदद की है। अब ऐसी हालत में पूरा गन्ना लेने से पहले मिल प्रबंधन द्वारा मिल बंद करना अच्छा नहीं होगा।

उन्होंने कहा कि अगर मिल को कहीं कोई आर्थिक पैकेज और सहायता की जरूरत है तो ऐसे मौके पर सरकार को आगे आना चाहिए। उन्होंने कहा कि इस संबंध में पूरे जिले से कई किसानों ने संगठन से बात की है और मिल से उम्मीद रखते हैं कि किसानों का सारा गन्ना लेने के बाद ही मिल को बंद किया जाएगा। इससे पहले भी सरकारों और मिल प्रबंधन ने किसानों का गन्ना जून के महीने तक भी खरीदा है। आज मिल की प्राथमिकता होनी चाहिए कि गन्ना किसानों की आर्थिक सुरक्षा के लिए उचित कदम उठाए। उन्होंने कहा कि लोकसभा के चुनाव के मद्देनजर प्रदेश स्तरीय बैठक शुक्रवार को जींद के किसान भवन में बुलाई गई है, जिसमें कई बड़े निर्णय लिए जाएंगे। इस मौके पर किसान बड़ी संख्या में मौजूद रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/अवतार/सुमन/संजीव

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story