संवेदनशील व अतिसंवेदनशील मतदान बूथों का दौरा करके फीडबैक लें थाना प्रभारी : मोहित हांडा

संवेदनशील व अतिसंवेदनशील मतदान बूथों का दौरा करके फीडबैक लें थाना प्रभारी : मोहित हांडा
संवेदनशील व अतिसंवेदनशील मतदान बूथों का दौरा करके फीडबैक लें थाना प्रभारी : मोहित हांडा


संवेदनशील व अतिसंवेदनशील मतदान बूथों का दौरा करके फीडबैक लें थाना प्रभारी : मोहित हांडा


साप्ताहिक परेड के दौरान पुलिस अधीक्षक ने दिए आवश्यक निर्देश

हिसार, 1 अप्रैल (हि.स.)। पुलिस अधीक्षक मोहित हांडा ने पुलिस थाना व चौकी प्रभारियों को निर्देश दिए हैं कि वे अपने क्षेत्र के संवेदनशील और अतिसंवेदनशील मतदान बूथों का दौरा करके फीडबैक लें। सभी थाना और चौकी प्रभारियों को पता होना चाहिए कि उनके क्षेत्र में कितने मतदान बूथ है और वे किस क्षेत्र में है। सभी चुनाव और अपने क्षेत्र के बारे में पूर्ण जानकारी रखें।

पुलिस अधीक्षक मोहित हांडा सोमवार को पुलिस लाइन में साप्ताहिक परेड का निरीक्षण करने उपरांत पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने लोकसभा चुनाव के दृष्टिगत आवश्यक निर्देश भी दिए। उन्होंने परेड का बारीकी से निरीक्षण करने उपरांत शारीरिक और मानसिक रूप से फिट रहने के लिए परेड करवाई। साथ ही एकरूपता व अनुशासन बनाए रखने के लिए ड्रिल भी करवाई। परेड के बाद उन्होंने थाना और चौकी प्रभारियों से कहा कि लोकसभा चुनावों की घोषणा हो चुकी है। इसके संबध में सुरक्षा की दृष्टि से कल मतदान केंद्रों और मतदान बूथों का निरीक्षण किया गया था, जिसमें कुछ कमियां पाई गई, उन्हें दुरुस्त करें। उन्होंने कहा कि लगातार अपने अपने क्षेत्र में स्थित मतदान बूथों पर विजिट करते रहें, चुनाव के दौरान किसी भी तरह की गड़बड़ी, दबंगई, शांति व्यवस्था को भंग करने, लड़ाई-झगड़ा, दंगा-फसाद करने वालों की पहचान कर उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई करें। सभी अपने अपने क्षेत्र में जिन-जिन लोगों के पास लाइसेंसी हथियार है उन सभी के हथियारों को पुलिस थाने या गन हाउस में जमा करवाना सुनिश्चित करें। हथियार जमा न करने वालों को नोटिस दें ताकि उनके लाइसेंस को रद्द करवाने की प्रकिया शुरू कर लाइसेंस रद्द करवाया जा सके। असामाजिक व्यक्तियों और हिस्ट्रीशीटरों को पाबंद करके उनकी गतिविधियों पर नजर रखें, यदि कोई भी किसी प्रकार से चुनाव प्रभावित करने का प्रयास करे तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई सुनिश्चित करें। पीओ व बेल जंपर की गिरफ्तारी के लिए चलाए गए अभियान के तहत उन्हें गिरफ्तार करे। गैर जमानती वारंट तामील करवाएं व अपने अपने क्षेत्र ने लगाए नाकों पर पर्याप्त पुलिस बल को तैनात कर जाने वाले प्रत्येक वाहन की गहनता से जांच करने के बारे में उन्हें ब्रीफ करे। नाकों पर लगाए गए बेरीगेट्स पर रिफ्लेक्टर टेप लगवाएं, जिले में अवैध हथियार, अवैध शराब, नशीले पदार्थों का व्यापार करने वालों पर कार्रवाई सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा है कि अगर जिले में कही भी कोई अशांति की सूचना मिले तो संबंधित थाना प्रभारी तुरंत मौके पर पहुंचे।

पुलिस अधीक्षक ने कहा कि अनाज मंडियों में अनाज की आवक शुरू हो गई है। ऐसे में सुरक्षा की दृष्टि से नोडल अधिकारी नियुक्त किए गए है। संबंधित थाना व चौकी प्रभारी वहां सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस कर्मियों की तैनाती करें। थानों में आने वाले आगंतुकों से विनम्रता एवं मधुरता के साथ उनकी समस्याओं को सुनें और उनकी शिकायतों का निस्तारण सुनिश्चित करें। उन्होंने परेड के बाद पुलिस लाइन स्थित ऑर्डरली रूम में पुलिस कर्मचारियों की समस्याओं को सुन, संबंधित अधिकारियों को उनके तुरत निदान के निर्देश दिए।

हिन्दुस्थान समाचार/राजेश्वर/संजीव

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story