फतेहाबाद: बीएड कॉलेज पहुंचे विश्वास पुनर्वास केन्द्र के स्पेशल विद्यार्थी

फतेहाबाद: बीएड कॉलेज पहुंचे विश्वास पुनर्वास केन्द्र के स्पेशल विद्यार्थी
फतेहाबाद: बीएड कॉलेज पहुंचे विश्वास पुनर्वास केन्द्र के स्पेशल विद्यार्थी


फतेहाबाद, 3 अप्रैल (हि.स.)। मनोहर मैमोरियल शिक्षण संस्थान में एनएसएस यूनिट एवं कम्युनिटी क्लब के संयुक्त तत्वाधान में आज विश्वास पुनर्वास केंद्र के स्पेशल विद्यार्थियों को संगीता मैम की देखरेख में कॉलेज प्रांगण में बुलाया गया।

मंगलवार को कॉलेज के एनएसएस यूनिट इंचार्ज डॉ. कमला जोशी एवं व कम्युनिटी क्लब इंचार्ज बलवंत सिंह के नेतृत्व में विद्यार्थियों एवं स्टाफ सदस्यों के द्वारा इन स्पेशल विद्यार्थियों का फूलों एवं तिलक के साथ स्वागत किया गया। कॉलेज के विद्यार्थियों ने उन बच्चों के साथ बहुत-सी एक्टिविटीज की और उनके विचारों को सुना। कॉलेज में आए पुनर्वास केन्द्र के स्पेशल विद्यार्थी भी काफी उत्साहित नजर आए और उन्होंने विभिन्न गतिविधियों का जमकर आनंद लिया।

कॉलेज प्राचार्य डॉ. जनक रानी ने विद्यार्थियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि शिक्षा के अंतर्गत समय-समय पर विद्यार्थियों में इस प्रकार की गतिविधियां करवाई जाती हैं। पुनर्वास केंद्र में जाकर बच्चों के साथ इंटरेक्शन करवाई जाती है ताकि कालेज के विद्यार्थी स्पेशल विद्यार्थियों के मनोभावों को समझ सके। एनएसएस यूनिट इंचार्ज डॉ. कमला जोशी ने कहा कि विशेष आवश्यकता वाले बच्चों का हमें विशेष ध्यान रखना चाहिए,ऐसे बच्चे हमारे समाज का अहम हिस्सा हैं। कॉलेज के विद्यार्थी भी समय-समय पर इन बच्चों के बीच जाकर अपनी खुशियों को सांझा करते हैं। इस अवसर पर सभी स्टाफ सदस्य मौजूद रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/अर्जुन/सुमन/संजीव

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story