जींद: उपायुक्त ने समाधान शिविर में आए 80 लोगों की सुनी समस्याएं

जींद: उपायुक्त ने समाधान शिविर में आए 80 लोगों की सुनी समस्याएं
जींद: उपायुक्त ने समाधान शिविर में आए 80 लोगों की सुनी समस्याएं


जींद, 11 जून (हि.स.)। उपायुक्त मोहम्मद इमरान रजा ने कहा कि सरकार के निर्देशानुसार जिला मुख्यालय और उपमंडल स्तर पर समाधान शिविर नागरिकों की समस्याओं के समाधान के लिए ही आयोजित किए जा रहे हैं। ऐसे में हर विभाग के नागरिक लोगों की समस्याओं को गंभीरता से लें और समस्याओं का तत्परता से समाधान करें। समस्याओं के समाधान में किसी भी स्तर पर कोई लापरवाई ना बरतें। वे मंगलवार को लघु सचिवालय स्थित सभागार में आयोजित समाधान शिविर में बोल रहे थे।

समाधान शिविर में मंगलवार को 80 लोग अपनी समस्या लेकर पहुंची। सभागार के अंदर व बाहर समस्याओं के पंजीकरण के लिए हैल्प डेस्क लगाए गए हैं। जहां पर उनका पंजीकरण किया गया। डीसी ने एक-एक कर सभी लोगों की समस्याओं को गौर से सुना। उन्होंने उसी दौरान समस्याओं के आवेदनों को संबंधित विभागों के अधिकारियों को सौंपा। डीसी ने कहा कि समाधान शिविर सरकार का बहुत ही महत्वाकांक्षी कदम है।

लघु सचिवालय स्थित सभागार में प्रतिदिन समाधान शिविर लगाया जाएगा। जिसमें सभी विभागों के अधिकारी मौजूद रहेंगे। समाधान शिविर का आयोजन प्रतिदिन सुबह नौ बजे से 11 बजे तक किया जाएगा। उन्होंने बताया कि जिला मुख्यालय के साथ-साथ प्रतिदिन उपमंडल स्तर पर एसडीएम कार्यालय में भी समाधान शिविर का आयोजन के लिए जरूरी निर्देश दिए जा चुके हैं और वहां पर शिविर के आयोजन के साथ समस्या सुनना शुरु कर दिया है।

डीसी ने कहा कि समाधान शिविर में आने वाले लोगों को किसी प्रकार की परेशानी नहीं होनी दी जाएगी। उनकी सुविधा के लिए हेल्प डेस्क लगवाए गए हैं। यहां पर नागरिक सबसे पहले अपना पंजीकरण करवाते हैं ताकि यह मालूम हो सके कि उनकी समस्या किस विभाग से संबंधित है। उन्होंने कहा कि सरकार की इस पहल अनूठी से लोगों को विभिन्न समस्याओं से छुटकारा मिलेगा। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन जन कल्याणकारी योजनाओं को क्रियान्वित करने और आम जनता की समस्याओं के समाधान के लिए प्रतिबद्ध है। प्रशासन के सभी अधिकारी लोगों की समस्याओं को सुलझाने का हर संभव प्रयास करें। इसके साथ ही उन्होंने निर्देश दिए कि समाधान शिविर के अलावा यदि कोई कार्यालय में किसी प्रकार की समस्या लेकर आता है तो उस पर भी तुरंत प्रभाव से कार्रवाई करें।

हिन्दुस्थान समाचार/ विजेंद्र/संजीव

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story