रोहतक: लोगों की शिकायतों के त्वरित समाधान के लिए लगाया समाधान शिविर

रोहतक: लोगों की शिकायतों के त्वरित समाधान के लिए लगाया समाधान शिविर
रोहतक: लोगों की शिकायतों के त्वरित समाधान के लिए लगाया समाधान शिविर


प्रथम शिविर में प्राप्त हुई 5 शिकायतें, अधिकारियों को मौके पर निपटाने के दिए गए निर्देश

रोहतक, 10 जून (हि.स.)। लघु सचिवालय स्थित सभागार में लोगों की शिकायतों के त्वरित समाधान के लिए सोमवार को शिविर का आयोजन किया गया, जिसमें प्रथम दिन पांच शिकायते प्राप्त हुई, जिन्हें संबंधित विभागों को निपटारे के लिए भेजा गया।

समाधान शिविर में उपायुक्त अजय कुमार, पुलिस अधीक्षक हिमांशु गर्ग, नगर निगम की संयुक्त आयुक्त अंकिता वर्मा, नगराधीश अंकित कुमार लोगों की शिकायतें सुनी। उन्होंने शिकायतकर्ताओं से संवाद करने के उपरांत मौके पर उपस्थित संबंधित अधिकारियों को इन शिकायतें के शीघ्र निपटारे के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि प्रति कार्य दिवस सुबह 9 से 11 बजे तक लोगों की शिकायतों के समाधान के लिए समाधान शिविर आयोजित किये जा रहे है। इन शिविरों की प्रगति रिपोर्ट भी हर दिन सरकार को भेजी जायेगी।

समाधान शिविरों में इन शिकायतों की होगी सुनवाई

समाधान शिविरों में प्रोपर्टी आईडी, परिवार पहचान पत्र, भूमि पंजीकरण, स्थानीय निकाय से अनापत्ति प्रमाण पत्र, नगर पालिकाओं से नक्शे की स्वीकृति, समाज कल्याण विभाग की विभिन्न पेंशन, राशन कार्ड एवं सार्वजनिक वितरण प्रणाली, अपराध से संबंधित शिकायतों, बिजली, सिंचाई, जनस्वास्थ्य से संबंधित शिकायतों की हर कार्य दिवस को सुबह 9 से 11 बजे तक सुनवाई की जायेगी। इस अवसर पर जिला राजस्व अधिकारी कनब लाकड़ा, जिला खाद्य एवं पूर्ति नियंत्रक वरिंद्र सिंह, जिला समाज कल्याण अधिकारी महाबीर गोदारा सहित अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/ अनिल/संजीव

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story