हिसार : कौशल निगम के माध्यम से पक्की नौकरी लगवाने के नाम पर हड़पे छह लाख

तीन युवकों से हड़पे रुपये, चौकी प्रभारी ने नहीं ली शिकायत

एसपी को शिकायत देने के बाद उनके निर्देश पर दर्ज किया केस

हिसार, 4 जुलाई (हि.स.)। क्षेत्र के गांव खेड़ी जालब के दो युवकों से कौशल रोजगार निगम के माध्यम से भर्ती करवाने के नाम पर छह लाख रुपये ठगने का समाचार है। पीड़ित ने खेड़ी चौपटा पुलिस चौकी प्रभारी पर उसकी शिकायत न लेने का भी आरोप जड़ा है। पीड़ित ने अपने साथ हुई धोखाधड़ी की शिकायत हांसी के एसपी को दी, जिस पर उन्होंने नारनौंद पुलिस को केस दर्ज करने के निर्देश दिए।

पुलिस अधीक्षक को दी शिकायत में खेडी जालब निवासी राजेश कुमार ने गुरुवार को बताया कि जींद जिले के गांव रागखेड़ा निवासी जयबीर चार मार्च को उसके पास से पांच लाख रुपए की नकद और एक लाख रुपए ऑनलाइन ट्रांसफर करवा कराए थे। उसने शिकायतकर्ता के अलावा, मोहित व सुनील को हरियाणा कौशल रोजगार निगम के तहत पक्की नौकरी लगवाने का का आश्वासन दिया था। इन पैसों में खेड़ी जालब निवासी मोहित व गांव कापडो निवासी सुनील के भी पैसे शामिल है।उसने बताया कि बाद में उसने हमको जाली ज्वाइनिंग लेटर दे दिए, जिसका उन्हें बाद में पता लगा। उन्होंने जयबीर से फोन द्वारा सम्पर्क करना चाहा तो उसका फोन नम्बर बन्द मिला। बाद में हम तीनों उसके घर गांव रागखेड़ा में गए तो जयबीर की मां व उसके भतीजा ने कहा कि हम तुम्हारे पैसे दिलवा देंगे, वह घर पर नहीं आ रहा है।

इसके बाद हम कई बार उसके घर गए तो उसके घर वाले कहने लगे कि उससे कोई सम्पर्क नहीं हो रहा है। वहीं उन्होंने अपने स्तर पर पता किया तो आसपास के लोगों ने बताया कि वह कभी-कभी रात को लेट घर पर आता है और सुबह जल्दी चला जाता है। इसके बाद उन्होंने उसकी शिकायत पुलिस चौकी खेड़ी जालब में देनी चाही तो खेड़ी चौपटा चौकी इन्चार्ज अनिल ने कहा कि हम पैसों की लेन-देन की कोई शिकायत नहीं लेंगे। इसके बाद उन्होंने हांसी एसपी ऑफिस में अपनी शिकायत दी। नारनौंद पुलिस ने खेड़ी जालब निवासी राजेश की शिकायत पर आरोपियों पर केस दर्ज करके छानबीन आरंभ कर दी है।

हिन्दुस्थान समाचार/राजेश्वर/संजीव

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story