कैथल: खनौरी बॉर्डर पर जमा हुए किसान, आई जी व एसपी ने संभाला मोर्चा

कैथल: खनौरी बॉर्डर पर जमा हुए किसान, आई जी व एसपी ने संभाला मोर्चा
कैथल: खनौरी बॉर्डर पर जमा हुए किसान, आई जी व एसपी ने संभाला मोर्चा


कैथल: खनौरी बॉर्डर पर जमा हुए किसान, आई जी व एसपी ने संभाला मोर्चा


कैथल,13 फरवरी (हि.स.)। हरियाणा व पंजाब के किसान संगठनों के दिल्ली कूच के आह्वान के बाद मंगलवार को खनोरी बॉर्डर पर भारी मात्रा में पंजाब की ओर से आए किसान ट्रैक्टर ट्रालियां लेकर जमा हो गए। जिन्हें पुलिस ने बॉर्डर पर ही रोक लिया। फिलहाल किसान खनौरी बॉर्डर पर जमा हैं। दूसरी और कैथल जिले का संगतपुरा और टटियाना बॉर्डर बिल्कुल शांत है।

इस रास्ते पर पंजाब की तरफ से किसान नहीं पहुंचे हैं। किसानों के दिल्ली कूच को लेकर जिला प्रशासन की तरफ से कड़े प्रबंध किए हैं। इसके तहत टटियाना बॉर्डर पर करनाल मंडल के पुलिस महानिरीक्षक सतेंद्र व एसपी उपासना मौके पर मौजूद हैं। यहां पर पंजाब जाने वाले सभी रास्तों को पूरी तरह से बंद किया गया है। यहां भारी पुलिस बल और अर्धसैनिक बल तैनात किया है।

बॉर्डर पर थ्री लेयर की सुरक्षा की गई है। इसमें सीमेंट, लौहे ओर कंटेनर लगाकर रास्ता बंद किया है। हालांकि अभी तक किसान इस बॉर्डर पर नहीं आए। किसानों के आने की स्थिति को लेकर प्रशासन सतर्क है। फिर भी प्रशासन की तरफ से किसानों को रोकने के लिए पूरी तैयारी कर रखी है। गुहला चीका में पुलिस व अर्धसैनिक बलों की 15 कंपनियों का तैनात किया गया है।

कैथल से गुहला चीका होकर पंजाब जाने वाले रास्तों को पूरी तरह से सील कर दिया गया है। कैथल से पंजाब जाने वाली बस सेवाओं को बंद कर दिया गया है। पुलिस इलाकों पर बैरिकेट्स लगाकर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं, ताकि नाकों पर जबरदस्ती करने वालों की पहचान की जा सके।कैथल से लगते पंजाब के 15 रास्ते व बॉर्डर को सील कर सीमेंट के ब्लॉक, बैरिकेड्स व कंटेनर रखे गए हैं।

खनौरी बॉर्डर पर जमा हुए किसान, नहीं कर सके बॉर्डर पार

जिला कैथल में पंजाब के साथ लगते सभी बॉर्डर पर भारी पुलिस बल तैनात है। टटियाना और संगतपुरा की तरफ के बॉर्डर पर 3 लेयर सुरक्षा के साथ पुलिस बल तैनात है,परंतु वहां किसान नहीं पहुंचे हैं। दूसरी तरफ कैथल से संगतपुरा जाने वाले रास्ते पर खनौरी बॉर्डर के नजदीक बैरिकेट्स लगाकर पुलिस ने किसानों को रोक रखा है। इस रास्ते पर भारी पुलिस बल तैनात देखकर किसानों ने जींद जिले के दाता वाला बॉर्डर की तरफ कुछ कर दिया। फिलहाल कैथल जिला में किसान आंदोलन को लेकर स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है।

हिन्दुस्थान समाचार/ नरेश

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story