कैथल: सिख युवक को खालिस्तानी कहकर ईंटो से हमला कर किया घायल

कैथल: सिख युवक को खालिस्तानी कहकर ईंटो से हमला कर किया घायल
कैथल: सिख युवक को खालिस्तानी कहकर ईंटो से हमला कर किया घायल


कैथल: सिख युवक को खालिस्तानी कहकर ईंटो से हमला कर किया घायल


-पुलिस कर रही है अज्ञात युवकों की तलाश

कैथल,11 जून (हि.स.)। अज्ञात युवकों ने एक सिख युवक को खालिस्तान कहकर उसे पर हमला कर दिया और उसे ईंट मार कर घायल कर दिया। घटना सोमवार रात करीब दस बजे बस स्टैंड के पास रेलवे फाटक की बताई गई है। घटना पर एसजीपीसी के प्रधान हरजिंदर सिंह धामी ने एतराज जताते हुए हरियाणा सरकार से सिखों की सुरक्षा की मांग की है। मंगलवार को पुलिस इस मामले की जांच में जुटी रही।

सिविल लाईन पुलिस ने सेक्टर-19 निवासी सुखविंद्र सिंह का आरोप है कि उसका डिफेंस कालोनी में फर्नीचर का शोरूम है। रात करीब दस बजे वह शोरूम बंद करके स्कूटी पर घर जा रहा था। रास्ते में फाटक बंद मिला तो वह भी वहां खड़ा हो गया। तभी उसके पीछे एक बाइक पर दो युवक आकर थम गए। ट्रेन जाने के बाद जैसे ही वह स्कूटी चलाने लगा तो बाइक सवार युवक बोलने लगे कि ओए खालिस्तानी जल्दी से स्कूटी आगे निकाल ले। उसने इस बात का विरोध किया तो दोनों आरोपियों ने उसके साथ मारपीट शुरू कर दी। आरोप है कि उस पर ईंटों से हमला किया गया।

सुखविन्द्र सिंह ने बताया कि आरोपी युवकों ने उसे यह कहकर भी धमकाया कि उन पर तो हत्या का एक केस तो पहले ही दर्ज है। वे उसे जान से मार देंगे और 1984 वाला काम कर देंगे। तभी एक राहगीर राजू पाई ने उसकी युवकों से जान बचाई। उसी समय पुलिस को सूचना दे दी गई थी और पुलिस भी मौके पर आ गई थी। राहगीरों ने ही उसे अस्पताल पहुंचाया। सिविल लाइन थाना प्रभारी इंस्पेक्टर शीलावंती ने बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है। आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

एसजीपीसी की दोषियों को तुरंत गिरफ्तार करने की मांग

शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष एडवोकेट हरजिंदर सिंह धामी ने कैथल में एक सिख की घृणित पिटाई पर कड़ा संज्ञान लिया है और कहा है कि पुलिस प्रशासन को दोषियों को तुरंत गिरफ्तार करना चाहिए। एडवोकेट धामी ने कहा कि इस घटना से पूरे सिख जगत की भावनाएं आहत हुई हैं। इसलिए हरियाणा सरकार को इसे गंभीरता से लेना चाहिए और राज्य में रहने वाले सिखों की सुरक्षा सुनिश्चित करनी चाहिए, क्योंकि ऐसी हरकतें देश हित में नहीं हैं।शिरोमणि कमेटी के सचिव स. प्रताप सिंह ने बताया कि प्रधान के निर्देश पर कैथल की सपा को मेल के माध्यम से आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए लिखा गया है।

हिन्दुस्थान समाचार/नरेश/संजीव

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story