फतेहाबाद में नकली फेवीक्विक बेचते दुकानदार काबू, भारी मात्रा में माल बरामद

फतेहाबाद में नकली फेवीक्विक बेचते दुकानदार काबू, भारी मात्रा में माल बरामद
फतेहाबाद में नकली फेवीक्विक बेचते दुकानदार काबू, भारी मात्रा में माल बरामद


फतेहाबाद, 9 जून (हि.स.)। शहर की पुरानी सब्जी मण्डी में फेवीक्विक बेचते एक दुकानदार को पुलिस ने रविवार को काबू करने में सफलता हासिल की है। पुलिस ने हर्ष इंटरप्राइेजेज पर छापेमारी कर मौके से भारी मात्रा में नकली फेवीक्विक बरामद की है। इस मामले में पुलिस ने दुकानदार को गिरफ्तार कर रविवार को उसके खिलाफ धोखाधड़ी व कॉपीराइट एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है।

पकड़े गये आरोपी की पहचान धर्मवीर पुत्र ईश्वर दास निवासी जगजीवनपुरा फतेहाबाद के रूप में हुई है। इस बारे पुलिस को दी शिकायत में लोधी रोड दिल्ली निवासी राहुल चंदलिया ने कहा है कि वह सेमिता लीगत कम्पनी, यूपी में सीनियर मैनेजर के पद पर कार्यरत है। उसे व उसकी कम्पनी को पिडिलाइट इण्डस्ट्रीज, मुम्बई द्वारा उसके नकली उत्पाद बनाने व बेचने वालों के खिलाफ कार्रवाई के लिए अधिकृत किया गया है। राहुल ने कहा कि जब वह अपनी सदस्य टीम अभिषेक के साथ फतेहाबाद शहर का सर्वे कर रहा था तो उसने पाया कि पुरानी सब्जी मण्डी स्थित हर्ष इंटरप्राइजेज का मालिक धर्मवीर पिडिलाइट कम्पनी के उत्पाद फेविक्विक का नकली उत्पाद उड़ल्ले से आम जनता को बेच रहा है।

जनता व कम्पनी के साथ धोखाधड़ी की जा रही है। इस पर उसने इस बारे पुलिस को शिकायत दर्ज करवाई। पुलिस बस स्टैण्ड चौकी प्रभारी संजय कुमार ने बताया कि पुलिस टीम गश्त के दौरान फव्वारा चौक पर मौजूद थी तो उन्हें इस बारे सूचना दी। शिकायत के आधार पर टीम गठित कर रैड की गई तो उक्त दुकान मे पिडिललाईट इन्डस्ट्रीज कम्पनी के नकली उत्पाद फेवीक्विक के 400 पीस बरामद हुए। इस पर पुलिस ने उक्त आरोपी के खिलाफ थाना शहर फतेहाबाद में कॉपीराइट एक्ट की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।

हिन्दुस्थान समाचार/अर्जुन/संजीव

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story