जींद : किसानों व सामाजिक मुद्दों को लेकर आवाज उठाना मेरा कर्तव्य : टेकराम कंडेला

जींद : किसानों व सामाजिक मुद्दों को लेकर आवाज उठाना मेरा कर्तव्य : टेकराम कंडेला
जींद : किसानों व सामाजिक मुद्दों को लेकर आवाज उठाना मेरा कर्तव्य : टेकराम कंडेला


जींद, 1 अप्रैल (हि.स.)। सर्वजातीय खाप पंचायत के राष्ट्रीय संयोजक व भारतीय किसान मजदूर यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष टेकराम कंडेला ने किसान नेताओं से बैठक की। उन्होंने कहा कि वह लंबे समय से किसानों के सामाजिक मुद्दों को उठा कर संघर्ष करते आ रहे हैं।

टेकराम कंडेला ने सोमवार को आयोजित इस बैठक में कहा कि उन्होंने अनेक मुद्दे उठाए हैं, जैसे स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट लागू करवाना, फसलों पर एमएसपी की गारंटी दिलवाना, मनरेगा स्कीम को कृषि के साथ जोडऩा, प्राकृतिक खेती व मोटी खेती को बढ़ावा देना, किसान सम्मन निधि को बढ़वाना, हिंदू मैरिज एक्ट में बदलाव, लीव इन रिलेशनशिप कानून खत्म करना, नशे को रोकना आदि हैं। इन्ही मुद्दों को लेकर सर्वखाप जन कल्याण मंच व किसान संगठन की बैठक कंडेला के राष्ट्रीय मुख्यालय पर 21 अप्रैल को होगी। इसमें सभी पार्टियों के घोषणा पत्र पर भी चर्चा की जाएगी। आने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर विचार-विमर्श किया जाएगा। कंडेला ने कहा कि राजनीति करना उनके लिए जनसेवा का माध्यम है। जिला जींद हमेशा राजनीति का केंद्र बिंदू रहा है। यहां पर सभी राजनीतिक दलों ने अपना स्वार्थ सिद्ध किया है व लोगों को गुमराह किया है। जिला जींद संघर्ष की धरती रहा है परंतु जिला जींद विकास व रोजगार की दृष्टि से पिछड़ा हुआ है। केंद्र सरकार द्वारा जींद में एक औद्योगिक कारखाना स्थापित किया जाना चाहिए। जिसमें कम से कम 25 हजार युवाओं को रोजगार दिया जा सके। 21 अप्रैल को होने वाली बैठक के लिए हरियाणा के सभी जिलों में व राजस्थान, दिल्ली, पंजाब सभी राज्यों में पत्रकार वार्ता करेंगे ताकि संगठनों को और मजबूत बनाया जा सके। हरियाणा किसान यूनियन प्रधान हजूरा सिंह व सर्वजातीय कंडेला खाप महासचिव रामदिया नंबरदार ने कहा कि किसान आंदोलन को टेकराम कंडेला ने ही नई जान दी थी। कंडेला सामाजिक व किसानों के मुद्दों को उठाते आए हैं। इस मौके पर अभेराम कंडेला, राकेश तलोडा, छज्जूराम, बेदू कंडेला, बीरा दालमवाला, अजमेर दालमवाला, ईश्वर दत्ता, रामकिशन आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/ विजेंद्र/संजीव

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story