सोनीपत में सफाई कर्मियों को तीन माह से नहीं मिला वेतन

सोनीपत में सफाई कर्मियों को तीन माह से नहीं मिला वेतन
सोनीपत में सफाई कर्मियों को तीन माह से नहीं मिला वेतन


सोनीपत, 1 अप्रैल (हि.स.)। खरखौदा शहर के परशुराम पार्क में ग्रामीण सफाई कर्मियों की बैठक सोमवार को हुई। सफाई कर्मियों को कहना है कि सरकार एक तरफ तो सफाई कर्मियों को करोना योद्धा, सफाई सैनिक का दर्जा देती है तो दूसरी तरफ कई-कई महीने का वेतन रोककर शोषण किया जाता है। समय पर वेतन भुगतान न होने कारण सफाई कर्मियों को काफी दिक्कतों का सामने करना पड़ता है।

बैठक की अध्यक्षता खरखौदा ब्लॉक प्रधान रोहतास ने की जबकि संचालन यूनियन सचिव चांद ने किया गया। सफाई कर्मियों के जिला प्रधान राजेश रसोई व जिला सचिव राजेश टोकी के नेतृत्व में बैठक हुई। यूनियन नेताओं ने बताया कि जनवरी 2023 में सरकार के साथ सालाना वर्दी धुलाई भत्ता, सालाना 1200 रुपये, औजारों का भत्ता 2000 रुपये, तथा सालाना तीन प्रतिशत वेतन बढ़ोतरी पर सहमति बनी थी।

पूर्व मुख्यमंत्री ने वाल्मीकि जयंती के बाद 1000 रुपये वेतन बढ़ोतरी घोषणा की थी। 3 प्रतिशत सालाना वेतन बढ़ोतरी को छोड़कर बाकी मांगों के पत्र दिसंबर 2023 में जारी हो चुके हैं। लेकिन तीन महीने बाद भी सफाई कर्मियों को एक भी लाभ नहीं मिला है। रुके हुए वेतन मांग को लेकर ब्लॉक अकाउंटेंट राणा ने आश्वाशन दिया है कि अप्रैल माह का बजट आते ही आपका वेतन तुरंत भुगतान किया जाएगा।

हिन्दुस्थान समाचार/ नरेंद्र/

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story