सोनीपत जिला प्रशासन की प्राथमिकता, आमजन की समस्याओं का त्वरित समाधान

सोनीपत जिला प्रशासन की प्राथमिकता, आमजन की समस्याओं का त्वरित समाधान


-लघु सचिवालय में समाधान शिविर का आयोजन

-पुलिस सहित अन्य विभागों के अधिकारी रहे मौजूद

-उपायुक्त ने दिए त्वरित समाधान के निर्देश

सोनीपत, 11 जून (हि.स.)। जिला प्रशासन की प्राथमिकता आमजन की समस्याओं का त्वरित समाधान करना है। इस उद्देश्य के दृष्टिगत लघु सचिवालय के सभागार में समाधान शिविर लगाया गया। उपायुक्त डॉ. मनोज कुमार ने मंगलवार को कहा कि यह शिविर लोगों की समस्याओं का शीघ्र समाधान सुनिश्चित करेगा। अधिकारियों और कर्मचारियों को समस्याओं को गंभीरता से सुनने और त्वरित समाधान करने के मंगलवार को निर्देश दिए हैं।

उपायुक्त डॉ. मनोज कुमार ने शिविर के दौरान लोगों की समस्याएं सुनीं और संबंधित अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए। सीवरेज की सफाई को लेकर मिली शिकायत के संदर्भ में उन्होंने नगर निगम के अधिकारियों को निर्देश दिया कि बरसात के मौसम से पहले पूरे शहर की सीवरेज सफाई सुनिश्चित की जाए ताकि लोगों को किसी प्रकार की परेशानी न हो। नगर निगम आयुक्त विश्राम मीणा ने बताया कि सफाई के लिए टीमें गठित की गई हैं जो प्रतिदिन रिपोर्ट प्रस्तुत करेंगी।

इसके अलावा, गर्मी के मौसम को देखते हुए सभी घरों में उचित पेयजल आपूर्ति सुनिश्चित करने के निर्देश भी दिए गए। समाधान शिविर के दौरान परिवार पहचान पत्र, प्रॉपर्टी आईडी, रजिस्ट्री, नो ड्यूज सर्टिफिकेट, पेंशन, राशन कार्ड, अपराध, बिजली, पानी, सिंचाई आदि विभागों की करीब 47 समस्याएं प्राप्त हुईं, जिनमें से अधिकांश का समाधान मौके पर ही कर दिया गया। अन्य शिकायतों के समाधान के लिए संबंधित अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए गए और शिकायतों को ट्रैक करने के लिए अलग से व्यवस्था बनाई जाएगी।

उपायुक्त ने कहा कि हर रोज लघु सचिवालय में सुबह 9 से 11 बजे तक समाधान शिविर का आयोजन किया जाएगा, जिसमें पुलिस और अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद रहेंगे। नगर निगम आयुक्त विश्राम मीणा, अतिरिक्त उपायुक्त अंकिता चौधरी, डीसीपी मनवीर, नगराधीश पूजा कुमार सहित अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/ नरेंद्र/संजीव

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story