जींद : कनाडा भेजने का नाम पर ठगे छह लाख 60 हजार

जींद : कनाडा भेजने का नाम पर ठगे छह लाख 60 हजार
जींद : कनाडा भेजने का नाम पर ठगे छह लाख 60 हजार


जींद, 3 अप्रैल (हि.स.)। कनाडा भेजने का झांसा देकर छह लाख 60 हजार रुपये ठगने पर सदर थाना सफीदों पुलिस ने छह लोगों के खिलाफ बुधवार को धोखाधड़ी समेत विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

गांव कारखाना निवासी रोहताश ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि गांव के ही सुखविंद्र ने बताया कि वह अपने दोस्तों के साथ मिल कर कम खर्च पर गारंटी के साथ युवकों को विदेश भेजने का कार्य करता है। वह उसके दोस्त गांव अफताबगढ़ निवासी अमृत के पास ले गया। जिस पर दोनों ने गांव उरलाना कलां निवासी जसबीर से बात की। साथ ही बताया कि वह पक्का एजेंट है। जो सुलख्खन तथा उसकी पत्नी नीरज के साथ काम करता है। जिस पर उसने आरोपितों को असल दस्तावेज तथा 50 हजार रुपये की नगदी दे दी। दस अप्रैल 2023 तक उसने आरोपितों को छह लाख 10 हजार रुपये की राशि और दे दी। बावजूद इसके आरोपितों ने उसे विदेश नही भेजा।

लंबा समय बीत जाने के बाद जब उसने रुपये वापस मांगे तो आरोपितों ने राशि देने से मना कर दिया और बुरा अंजाम भुगतने की धमकी दी। सदर थाना सफीदों पुलिस ने रोहताश की शिकायत पर जसबीर, सुलख्खन, नीरज सैनी, सुखविंद्र, अमृत, जसप्रीत के खिलाफ धोखाधड़ी समेत विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। सदर थाना सफीदों के जांच अधिकारी सुरेश कुमार ने बताया कि पीडि़त ने छह लोगों पर आरोप लगाते हुए शिकायत दी थी। फिलहाल मामला दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच की जा रही है।

हिन्दुस्थान समाचार/ विजेंद्र/संजीव

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story