जींद: लोगों को आस्ट्रेलिया भेजने के नाम पर ठगे 14.42 लाख

जींद: लोगों को आस्ट्रेलिया भेजने के नाम पर ठगे 14.42 लाख
जींद: लोगों को आस्ट्रेलिया भेजने के नाम पर ठगे 14.42 लाख


जींद, 11 जून (हि.स.)। शहर थाना सफीदों पुलिस ने अस्ट्रेलिया भेजने के नाम पर 14 लाख 42 हजार रुपये ठग लिए गए। पुलिस ने मंगलवार को दो लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है।

गांव अंटा निवासी सोमबीर ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि सफीदों निवासी बलवान से उसकी जान पहचान रही है। बलवान ने वर्ष 2023 में उसे बताया कि वह काफी लडकों को वर्क परमिट पर विदेश भेज चुका है। बलवान की बातों में आकर उसने अपने बेटे समीर तथा भांजे विशाल को अस्ट्रेलिया भेजने के लिए कहा। जिसकी एवज में बलवान ने 20 लाख रुपये की डिमाड की। उसने दोनों के दस्तावेज तथा छह लाख रुपये बलवान को दे दिए। गत छह दिसंबर को बलवान ने बताया कि उसके बच्चों के दुबई के वीजा आ गए हैं। एक सप्ताह दुबई रूकने के बाद अस्ट्रेलिया भेज दिया जाएगा।

गत आठ दिसंबर को बलवान दोनों बच्चो को दुबई ले गया। जिस पर उससे और राशि मांगनी शुरू कर दी। कुछ राशि गांव अंटा हाल पानीपत निवासी शैलेंद्र के खाते में डलवा दी। साथ कहा गया कि अगर एक सप्ताह के अंदर राशि नही डलवाई तो बच्चों के आस्ट्रेलिया जाने में दिक्कत होगी। 20 दिसंबर तक वह आरोपितों को 15 लाख 42 हजार रुपये की राशि दे चुका था।

25 दिन बच्चों को दुबई में रखने के बाद गत पांच जनवरी को बलवान उन्हें वापस ले आया। जब उसने बलवान से रुपये वापस मांगे तो उसे एक सप्ताह इंतजार करने के लिए कहा। बावजूद इसके लंबा समय बीत जाने के बाद भी राशि को नही लौटाया। जब उसने राशि के लिए दबाव बनाया तो आरोपित ने राशि लौटाने से मना कर दिया और बुरा अजाम भुगतने की धमकी दी। शहर थाना सफीदों के जांच अधिकारी कुलदीप सिंह ने बताया कि पुलिस ने बलवान तथा शैलेंद्र के खिलाफ धोखाधड़ी समेत विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

हिन्दुस्थान समाचार/ विजेंद्र/संजीव

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story