जींद : दुबई भेज काम दिलाने का झांसा देकर हड़पे अढाई लाख

जींद : दुबई भेज काम दिलाने का झांसा देकर हड़पे अढाई लाख
जींद : दुबई भेज काम दिलाने का झांसा देकर हड़पे अढाई लाख


जींद, 15 मई (हि.स.)। दुबई भेजने तथा वहां पर काम दिलाने का झांसा देकर अढ़ाई लाख रुपये ठग लिए गए। इस मामले में पुलिस ने बुधवार को एक युवक के खिलाफ धोखाधड़ी समेत विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया।

गांव रजाना कलां निवासी राजेश ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि गांव सुल्तानपुर हिसार निवासी सुनील ने हुडा ग्राउंड में विदेश भेजने का कार्यालय खोला हुआ है। उसने अपने फेसबुक अकाउंट पर विदेश भेजने की एड लगाई हुई थी। जिसमें विदेश भेजने के साथ काम की गारंटी भी ली गई थी। अक्टूबर 2023 में उसकी मुलकात सुनील के कार्यालय में हुई। दुबई भेजने के नाम उसने अढ़ाई लाख रुपये की मांग की और वहां पर काम दिलाने की गांरटी भी ली।

दस्तावेज लेने के साथ अलग-अलग खातों से सुनील के खाते में भेज दिए। बकाया डेढ़ लाख रुपये की राशि 24 दिसंबर 2023 को वह गांव सुलतानपुर जाकर दे आया। उसे आरोपित ने दुबई भेजने कर आश्वासन दिया। जिसके बाद वह 27 दिसंबर को फाइल के बारे में सुनील के घर फिर चला गया। वहां पर काफी संख्या में लोग थे। जिन्होंने बताया कि सुनील विदेश भेजने के नाम पर कई लोगों से धोखाधड़ी कर चुका है। जब उसने हालात को भांप कर सुनील से राशि वापस मांगी तो उसने राशि लौटाने से मना कर दिया और बुरा अंजाम भुगतने की धमकी दी। बुधवार को सिविल लाइन थाना के जांच अधिकारी नरेश कुमार ने बताया कि पुलिस ने राजेश की शिकायत पर सुनील के खिलाफ धोखाधड़ी समेत विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

हिन्दुस्थान समाचार/ विजेंद्र/संजीव

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story