हिसार: विदेश भेजने के नाम पर युवक के साथ 23 लाख रुपए की धोखाधड़ी

WhatsApp Channel Join Now

पुलिस ने छह के खिलाफ दर्ज किया केस, जांच जारी

हिसार, 6 जुलाई (हि.स.)। जिले के हांसी क्षेत्र के गांव मुजाहदपुर निवासी एवं हांसी की शांति निकेतन कॉलोनी में रहने वाले युवक के साथ विदेश भेजने के नाम पर 23 लाख की ठगी का मामला सामने आया है। पुलिस ने सोमवार को शांति निकेतन कालोनी निवासी विकास की शिकायत पर इसी कॉलोनी के सुदेश व अमित तथा पानीपत के मतलोडा गांव निवासी अमिन उर्फ आयुष, इरफान, निर्मला तथा दिलबाग के खिलाफ केस दर्ज किया है।

पुलिस को दी शिकायत में विकास ने शनिवार को बताया कि वह प्राइवेट कंपनी में नौकरी करता है और शांति कालोनी निवासी सुदेश व अमित जो कि आपस में मां-बेटा है के घर के सामने ही रहता था। इनसे उसकी अच्छी बोलचाल थी और अमित उसके साथ प्राइवेट कंपनी में नौकरी करता था। विकास ने बताया कि फरवरी 2023 में अमित व उसकी मां सुदेश ने उससे कहा कि पानीपत जिले के गांव मतलोडा में रिश्तेदार हैं और उनका सारा परिवार ही लोगों को विदेश भेजने का काम करता है। मां—बेटे ने कहा कि हम उनसे आपको आस्ट्रेलिया भेजने बारे बात कर लेते हैं। इसके कुछ दिन बाद अमित व उसकी मां सुदेश ने कहा कि लोगों को विदेश भेजने वाले रिश्तेदार किसी काम से हमारे घर पर आ रहे है, वो जिस दिन आएंगे हम आपको उनसे मिलवा देंगे।

विकास ने बताया कि उसके बाद मार्च 2023 में इरफान तथा दिलबाग उसके पड़ोसी अमित के घर आए। मुझे व मेरे परिजनों को अमित के घर बुलाया। उन्होंने हमें बताया कि हमारा बेटा अमिन उर्फ आयुष दुबई में रहता है। वह काफी लोगों को दुबई से आस्ट्रेलिया भेज चुका है। इस दौरान उन्होंने कथित अमिन उर्फ आयुष से फोन पर बात करवाई तथा अमिन ने कहा था कि वह गारंटी के साथ कानूनी रूप से उसे आस्ट्रेलिया भेज देगा लेकिन उसके लिए पहले तुम्हें मेरे पास दुबई में आना होगा और यहां से ही मैं तुझे आस्ट्रेलिया भेज सकूंगा। उसके बाद सभी आरोपियों ने हमें कुछ लोगों की वीडियो भी दिखाई कि इन सभी व्यक्तियों को हमनें दुबई के रास्ते आस्ट्रेलिया भेजे हुए है और तुम्हें भी पक्का आस्ट्रेलिया भेज देंगे लेकिन इसके लिए हमें एक लाख रुपये एडवांस देने होंगे ताकि हम आपका काम शुरू करवा सकें। विकास ने बताया कि उसने अमित व उसकी मां सुदेश पर विश्वास करते हुए उसी रोज एक लाख रुपए इरफान व दिलबाग के सामने अमित और उसकी मां को दे दिए।

हिन्दुस्थान समाचार/राजेश्वर/संजीव

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story