पर्यावरण की रक्षा के लिए करें अधिक से अधिक पौधारोपण : कुलदीप बिश्नोई

पर्यावरण की रक्षा के लिए करें अधिक से अधिक पौधारोपण : कुलदीप बिश्नोई
पर्यावरण की रक्षा के लिए करें अधिक से अधिक पौधारोपण : कुलदीप बिश्नोई


समाज के गणमान्य व्यक्तियों की बैठक में दिए पौधारोपण बारे निर्देश

हिसार, 5 जुलाई (हि.स.)। अखिल भारतीय बिश्नोई महासभा के सरंक्षक एवं ‘बिश्नोई रत्न’ कुलदीप बिश्नोई ने बिश्नोई समाज की सभी संस्थाओं, संस्थाओं के सभी पदाधिकारियों तथा आम जनमानस से आह्वान किया है कि बरसात मौसम में सभी ज्यादा से ज्यादा पौधारोपण करें। उन्होेंने कहा कि पर्यावरण की रक्षा के लिए अधिक से अधिक पौधारोपण समय की मांग है।

इस संबंध में शुक्रवार को नई दिल्ली आवास पर कुलदीप बिश्नोई, महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष देवेन्द्र बुडिया, समाजसेवी रणधीर पनिहार एवं महासभा के राष्ट्रीय वरिष्ठ उपाध्यक्ष सुभाष देहडू की बैठक हुई। इसमें कुलदीप बिश्नोई ने निर्देश देते हुए कहा कि समाज की सभी संस्थाओं को यह संदेश दे कि बिश्नोई समाज के पर्यावरण रक्षा के प्रति रहे गौरवशाली इतिहास से प्रेरणा लेते हुए ज्यादा से ज्यादा पेड़ लगाएं जाए।

सुभाष देहडू ने बताया कि पर्यावरण एवं जीव रक्षा बिश्नोई समाज की पहचान है और गुरू जंभेश्वर भगवान के दिखाए हुए आदर्शों पर चलते हुए बिश्नोई समाज ने पर्यावरण व जीव रक्षा के प्रति ऐतिहासिक कार्य करके पूरे दुनिया के सामने समय-समय पर आदर्श उदाहरण पेश किए हैं।

आज चारों ओर पर्यावरण प्रदूषण बढ़ता जा रहा है। पर्यावरण प्रदूषण को कम करने का एकमात्र उपाय ज्यादा से ज्यादा पेड़ लगाना है। कुलदीप बिश्नोई के निर्देश पर अब अखिल भारतीय बिश्नोई महासभा एवं समाज की अन्य सभी सामाजिक संस्थाओं की ओर से ज्यादा से ज्यादा पौधारोपण किया जाएगा।

हिन्दुस्थान समाचार/राजेश्वर/सुमन

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story