फतेहाबाद: अपग्रेड हुए मताना के सरकारी स्कूल में पीजीटी संस्कृत पद खाली

फतेहाबाद: अपग्रेड हुए मताना के सरकारी स्कूल में पीजीटी संस्कृत पद खाली
फतेहाबाद: अपग्रेड हुए मताना के सरकारी स्कूल में पीजीटी संस्कृत पद खाली


फतेहाबाद, 3 अप्रैल (हि.स.)। गांव मताना के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में पीजीटी संस्कृत का पद स्वीकृत न किए जाने से गांव के विद्यार्थियों में निराशा का माहौल है। ग्राम पंचायत मताना ने शिक्षा विभाग से हाल ही में अपग्रेड किए गए इस स्कूल में पीजीटी संस्कृत का पद स्वीकृत किए जाने की मांग की है।

इसको लेकर ग्राम पंचायत मताना का प्रतिनिधिमंडल बुधवार को सरपंच एडवोकेट दलबीर वर्मा के नेतृत्व में शिक्षा अधिकारियों से मिला और उन्हें निदेशक, सैकेण्डरी शिक्षा हरियाणा के नाम ज्ञापन सौंपा। सरपंच एडवोकेट दलबीर वर्मा ने कहा कि हाल ही में गांव के राजकीय हाई स्कूल को अपग्रेड करके राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय का दर्जा किया गया है। विद्यालय में 1 अप्रैल से कक्षा 11वीं और 12वीं में दाखिले शुरू हो गए है। स्कूल में तीन स्ट्रीम है। गांव के काफी संख्या में विद्यार्थी सरकारी स्कूल में एडमिशन लेना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि पोर्टल पर विद्यालय में स्वीकृत पीजीटी के पदों को दर्शाया गया है जबकि पीजीटी संस्कृत का पद स्वीकृत नहीं किया गया है।

उन्होंने बताया कि विद्यालय में कक्षा नौंवी व दसवीं में संस्कृत विषय के 35 से अधिक विद्यार्थी शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं और नए शैक्षणिक सत्र में नए दाखिले भी हो रहे हैं, ऐसे में संस्कृत पीजीटी का पद खाली होने से विद्यार्थियों में काफी निराशा है। पंचायत ने निदेशक को पत्र भेजकर विद्यालय में पीजीटी संस्कृत का पद स्वीकृत करने की मांग की है ताकि गांव के विद्यार्थी संस्कृत विषय की पढ़ाई सुचारू रूप से जारी रख सके और अधिक से अधिक विद्यार्थियों के सरकारी स्कूल में एडमिशन करवाए जा सकें। इस अवसर पर राधेश्याम वर्मा, राम सिंह पूर्व पंच, कपूर सिंह, राजकुमार वर्मा, एडवोकेट जिले सिंह, रामरतन वर्मा, हंसराज भोभिया, सत्यवान कस्वां, धर्मचंद सुथार सहित अनेक ग्रामवासी मौजूद रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/अर्जुन/संजीव

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story