फतेहाबाद में रही शांति, बार्डर के नाकों पर भारी पुलिस बल तैनात

फतेहाबाद में रही शांति, बार्डर के नाकों पर भारी पुलिस बल तैनात
फतेहाबाद में रही शांति, बार्डर के नाकों पर भारी पुलिस बल तैनात


फतेहाबाद में रही शांति, बार्डर के नाकों पर भारी पुलिस बल तैनात


फतेहाबाद में रही शांति, बार्डर के नाकों पर भारी पुलिस बल तैनात


जिले के किसान बोले : पंजाब वालों ने बुलाया तो एक कॉल पर जाएंगे, ट्रैक्टर ट्रालियां तैयार हैं

फतेहाबाद, 13 फरवरी (हि.स.)। सरकार से बातचीत बेनतीजा रहने के बाद पंजाब के किसानों ने दिल्ली कूच शुरू कर दिया है। फतेहाबाद जिले का भी काफी इलाका पंजाब से सटा हुआ है। पंजाब से आने वाले सभी रास्तों को जिला प्रशासन ने सील कर रखा है। मंगलवार शाम तक जिले में स्थिति शांतिपूर्ण बनी हुई है। बार्डर पर लगाए गए सभी नाकों पर भारी पुलिस बल तैनात है।

अभी तक पंजाब की तरफ से किसानों ने जिले की बॉर्डर को क्रॉस करने का प्रयास नहीं किया है। टोहाना क्षेत्र के किसान जत्थेबंदियों के नेताओं ने आज टोहाना के सील किए गए बॉर्डरों का दौरा किया। किसानों ने चेतावनी देते हुए बताया कि फिलहाल उनके संगठनों की तरफ से दिल्ली कूच के लिए कोई कॉल नहीं है, लेकिन पंजाब के किसी भी किसान से ज्यादती हुई तो वे चुप नहीं बैठेंगे और अपने ट्रैक्टर ट्राली लेकर दिल्ली कूच के लिए यहां से रवाना होना शुरू हो जाएंगे। उन्होंने गांवों में युवा टीमों को अलर्ट मोड पर किया जा रहा है, ट्रैक्टर ट्राली तैयार हैं, जैसे ही दिन में या रात को भी किसान संगठनों की तरफ से कोई कॉल आएगी तो वे उनके साथ रवाना हो जाएंगे। जिले की रतिया क्षेत्र की पंजाब के सरदूलगढ़ से सीमा लगती है। यहां हांसपुर चौकी के पास पुलिस ने रास्ता सील कर दिया है। रतिया से पंजाब के बुढलाडा को जाने वाला रास्ता, जाखल के म्योंद चौकी, टोहाना से पंजाब जाने वाले रास्ते पूरी तरह सील है। इन सभी जगह फिलहाल शांति बनी हुई है, जिससे जिला प्रशासन ने भी राहत की सांस ली है।

डीसी-एसपी ने किया नाकों का निरीक्षण, सुरक्षा व्यवस्था का लिया जायजा

उपायुक्त अजय सिंह तोमर ने किसानों से आह्वान किया कि कानून व्यवस्था बनाए रखे। केन्द्र व प्रदेश सरकार किसान हित की सरकार है, किसान मांगों को बातचीत के माध्यम से रखे ताकि किसी भी प्रकार कानून व्यवस्था भंग ना हो। मंगलवार को उपायुक्त अजय सिंह तोमर व पुलिस अधीक्षक आस्था मोदी ने कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए टोहाना क्षेत्र में बनाए गए नाकों का निरीक्षण कर सुरक्षा व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उपायुक्त ने चंडीगढ़ रोड, म्योंद चौकी का दौरा का सुरक्षा का जायजा लिया। उपायुक्त अजय सिंह तोमर विभिन्न किसान संगठनों द्वारा प्रस्तावित दिल्ली चलो के आह्वान के मद्देनजर प्रशासन की ओर से पूरी सुरक्षा व्यवस्था रखी जा रही है। सभी नाकों पर प्रशासन की ओर से ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किए गए हैं। पुलिस प्रशासन को लगाया गया है ताकि किसी प्रकार की भी कानून व्यवस्था भंग ना हो। इस पूर्व उपायुक्त ने डांगरा रोड़ स्थित किसान रेस्ट हाऊस में अधिकारियों के साथ बैठक कर कानून व्यवस्था का जायजा लिया व जरूर दिशा निर्देश दिए हुए। इस मौके पर एसपी आस्था मोदी, एसडीएम प्रतीक हुड्डा, डीएसपी संजय कुमार व शमशेर सिंह, तहसीलदार नवनीत, डीएमसी संजय बिश्नोई, कार्यकारी अभियंता मनदीप बेनीवाल सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/अर्जुन

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story