किसानों के दिल्ली कूच पर करमन-अलीगढ़ बॉर्डर सील कर फोर्स तैनात

किसानों के दिल्ली कूच पर करमन-अलीगढ़ बॉर्डर सील कर फोर्स तैनात


पलवल, 13 फरवरी (हि.स.)। पलवल में किसानों के दिल्ली कूच को लेकर जिला पुलिस प्रशासन हाई अलर्ट हो गया है। जिले से लगती उत्तरप्रदेश व राजस्थान की सीमाओं से आने वाले मार्गों पर सोमवार रात से नाकेबंदी कर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दी है। एसपी डॉ.अंशु सिंगला ने जिले में किसी भी प्रकार की हिंसा को देखते हुए फोर्स बॉर्डरों के अलावा विभिन्न मार्गों पर तैनात किया गया है।

जिला पुलिस अधिक्षक स्वयं पुलिस लाइन पहुंची और किसी भी घटना से निपटने के लिए पुलिस टीम को निर्देश देते हुए दिखाई दीं। इसके अलावा जिले के हथीन व होडल में सोमवार रात पुलिस ने फ्लैग मार्च भी निकाल कर लोगों को अपना बल दिखाया। बिना चेकिंग वाहनों को आगे जाने की अनुमति नहीं दी। मंगलवार सुबह से ही जिले की पुलिस राष्ट्रीय राजमार्ग-19, केएमपी- वे व केजीपी एक्सप्रेस-वे से गुजरने वाले वाहनों की जांच में जुटी है। पुलिस किसी भी वाहन को बिना जांच के दिल्ली की तरफ नहीं जाने दे रही है। दिल्ली की तरफ जाने वाले मार्गों पर जिले में डीएसपी रैंक के अधिकारियों से लेकर इंस्पेक्टर, सब इंस्पेक्टर, एएसआई, हवलदार व सिपाही काफी संख्या में मौजूद हैं।

समय-समय पर अधिकारी अपनी टीमों को मार्गों पर एकत्रित कर अलर्ट करते हुए दिखाई दे रहे हैं, लेकिन सुबह से पुलिस नाकों पर कोई किसान ट्रैक्टर लेकर नहीं पहुंचा, क्योंकि जिला पलवल के किसान संगठन पहले ही दिल्ली कूच को लेकर अपना रुख बता चुके हैं कि यह दिल्ली कूच का नारा दूसरे संगठनों का है, उनका नहीं। संयुक्त किसान मोर्चा के नेता मास्टर महेंद्र सिंह चौहान ने मंगलवार को जानकारी देते हुए बताया कि संगठन के सभी किसान नेताओं व किसानों से घरों पर ही रहने के लिए कहा है, क्योंकि उनका संगठन दिल्ली कूच में हिस्सा नहीं ले रहा है। वहीं डीसी नेहा सिंह की ओर से जिले में धारा-144 लगा नियुक्त किए हुए ड्यूटी मजिस्ट्रेट सुबह से ही अपनी-अपनी ड्यूटी पर दिखाई दिए।

हिन्दुस्थान समाचार/ गुरुदत्त/सुमन

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story