पलवल :17 लाख 35 हजार गौवंशों का हो चुका है वैक्शीनेशन: पूरन यादव

पलवल :17 लाख 35 हजार गौवंशों का हो चुका है वैक्शीनेशन: पूरन यादव


गोसेवा आयोग के वाइस चेयरमैन ने पलवल की गौशालाओं का किया निरीक्षण

लंपी से निपटने लिए सरकार ने उठाए ठोस कदम: पूरन यादव

पलवल, 23 सितंबर (हि.स.)। लंपी बीमारी का निरीक्षण करने और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में गोसेवा पखवाड़े के कार्यक्रम में हिस्सा लेने गोसेवा आयोग के वाइस चेयरमैन पूरन यादव पलवल पहुंचे। यहां बहीन की शहीद कान्हा गौशाला और गहलब की श्री त्रिवेणी धाम गौशाला में पहुंचकर पूरन यादव ने निरीक्षण किया। गौशाला प्रबंधन से लंपी की स्थिति के बारे में जानकारी और व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इसके बाद पौधारोपण और सफाई अभियान में हिस्सा लिया।

पूरन यादव ने शुक्रवार को कहा कि गोवंश में फैल रही लंपी बीमारी को लेकर गोसेवा आयोग पूरी तरह से सतर्क है और प्रतिदिन बीमारी को लेकर समीक्षा की जा रही है। पूरन यादव ने बताया कि हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल के कुशल नेतृत्व में प्रदेश के 17 लाख 35 हजार गौवंश पशुधन का वैक्शीनेशन पूरा किया जा चुका है। पूरन यादव ने बताया कि हरियाणा की मनोहर सरकार पशुओं में फैली लंपी बीमारी को प्रदेश से पूरी तरह समाप्त करने के लिए मजबूती के साथ काम कर रही है। हरियाणा ने दूसरे राज्यों की अपेक्षा तेजी से लंपी वैक्शीनेशन के कार्य को पूरा किया है। इस मौके पर उनके साथ शहीद कान्हा गौशाला बहीन के प्रधान भीम सिंह व सरपंच रामप्रसाद, श्री त्रिवेणी धाम गौशाला गहलब के प्रधान सुनील कुमार व राजेश, पशुपालन विभाग के डिप्टी डायरेक्टर इक़बाल दहिया, हरियाणा गौ सेवा आयोग के सदस्य सुरेंद्र प्रताप आर्य, आस मोहम्मद व हीरालाल आदि गौसेवक मौजूद रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/गुरूदत्त/संजीव

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story