पलवल : पति ने पत्नी को चलती ट्रेन से धक्का दिया, पति सहित चार के खिलाफ केस

पलवल : पति ने पत्नी को चलती ट्रेन से धक्का दिया, पति सहित चार के खिलाफ केस


पलवल, 2 अप्रैल (हि.स.)। पलवल में दिल दहलाने वाला मामला सामने आय़ा है। दहेज की मांग पूरी न होने पर विवाहिता को चलती ट्रेन से धक्का देकर मारने का प्रयास किया गया। साथ ही तलाक दिए बिना दूसरी शादी भी कर ली। मंगलवार को होडल थाना पुलिस ने पति सहित चार के खिलाफ हत्या के प्रयास सहित विभिन्न धाराओं में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

मिली जानकारी के अनुसार जिला पालघर (महाराष्ट्र) माडा कॉलोनी निवासी आरती ने पुलिस को शिकायत दर्ज कराई है कि उसकी व उसकी बहन दुर्गा की शादी 15 मार्च 2021 को होडल निवासी सागर व बादल के साथ हुई थी। शादी के बाद से ही ससुराल वाले उसका पति सागर व बहन का पति बादल, सास कमला व मामा ससुर श्याम दहजे के लिए प्रताड़ित करने लगे। उसका पति कहने लगा कि तू तलाक दे दे, मुझे दूसरी जगह शादी करनी है। तू दहेज में कुछ नहीं लाई। पीड़िता आरती ने कहा कि वह उसकी बहन दुर्गा, पति सागर और बादल मुंबई से ट्रेन में सवार होकर मथुरा पश्चिम एक्सप्रेस ट्रेन में आ रहे थे, क्योंकि उन्हें अपनी ससुराल होडल आना था।

आरोप है कि उसके पति ने ट्रेन में इसके साथ झगड़ा किया, लेकिन वह चुप रही। जिसके बाद उसने अपने पति से शौच जाने की बात कही तो वह उसे ट्रेन की खिड़की पर ले गया और चलती ट्रेन से धक्का दे दिया। जिससे वह ट्रेन से गिर गई और उसका पति चुपचाप ट्रेन में जाकर बैठ गया। पीड़िता को रेलवे कर्मचारियों ने भरतपुर अस्पताल में भर्ती कराया।

दुर्घटना में पीड़िता का हाथ कट गया व सिर और अन्य जगह चोटें लगी, जिससे वह बेहोश हो गई। रेलवे कर्मियों ने उसका फोन लेकर उसके पिता को इसकी सूचना दे दी। जिसके बाद पीड़िता का पिता व ससुराल वाले अस्पताल पहुंचे। उसे होश आया तो उसके पति ने कहा कि किसी को कुछ मत बताना नहीं तो वह उसे नहीं रखेगा, इस डर से वह चुप रही।

इसके बावजूद उसकी ससुराल वाले उसे ले जाने को राजी नहीं हुए। इसी सदमें में उसके पिता की मौत हो गई। पीड़ित दोनों बहनें अब अपनी ससुराल होडल पहुंची। घर बसाने की बात कही तो उन्होंने इंकार कर दिया और इस बारे में कोई कार्रवाई करने पर जान से मारने की धमकी दी। होडल थाना प्रभारी मौहम्मद इलियास ने मंगलवार को बताया कि पुलिस ने पति सहित चार के खिलाफ हत्या के प्रयास सहित विभिन्न धाराओं में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है, जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

हिन्दुस्थान समाचार/ गुरुदत्त/संजीव

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story