जींद : लोकसभा चुनावों के मद्देनजर जिला पुलिस ने शहर में निकाला फ्लैग मार्च

जींद : लोकसभा चुनावों के मद्देनजर जिला पुलिस ने शहर में निकाला फ्लैग मार्च
जींद : लोकसभा चुनावों के मद्देनजर जिला पुलिस ने शहर में निकाला फ्लैग मार्च


जींद, 16 मई (हि.स.)। लोकसभा चुनावों को शांतिपूर्वक संपन्न कराने के लिए पुलिस प्रशासन ने पुलिस अधीक्षक सुमित कुमार के मार्गदर्शन में उपपुलिस अधीक्षक गीतिका जाखड़ के नेतृत्व में शहर में फ्लैग मार्च निकाला गया। पुलिस प्रशासन द्वारा फ्लैग मार्च के दौरान लोगों से भयमुक्त मतदान करने की अपील की गई।

डीएसपी गीतिका जाखड़ ने गुरुवार को बताया कि जिला पुलिस व पैरा मिल्ट्री फोर्स ने मिल कर शहर जींद के एरिया में फ्लैग मार्च निकाला है जिससे लोग बिना किसी डर के शांतिपूर्वक मतदान कर सकें। फ्लैग मार्च में जिला पुलिस और पैरामिलिट्री फोर्स के करीब 100 से अधिक जवान मौजूद रहे। फ्लैग मार्च निकालने का हमारा मुख्य उद्देश्य नागरिको के मन में सुरक्षा का अहसास दिलाना है कि वे बिना किसी डर, भय और निष्पक्षता से वोट दें। पुलिस का यही उदेश्य है कि स्वतंत्र एंव निष्पक्ष चुनाव करवाया जाए जिसके लिए फ्लैग मार्च के माध्यम से लोगों को जागरूक किया जा रहा है। उन्होने कहा कि पुलिस की टीमें चुनाव करवाने के लिए तैयार हैं। जिसके लिए जगह-जगह नाकाबंदी की गई है। जो भी असामाजिक तत्व है जैसे नशे, अवैध शराब या अवैध हथियार के साथ कोई व्यक्ति पाया गया तो उसके खिलाफ कार्रवाई होगीँ

डीएसपी गीतिका ने कहा कि पुलिस द्वारा चुनावों को निष्पक्ष व स्वतंत्र रूप से करवानें के लिए पूर्ण रूप से रूपरेखा तैयार की गई है। सभी इलाकों में नाकाबंदी शुरू की जा चुकी है। नियमित नाके लगाए गए हैं। पंजाब के साथ लगते एरिया में वहां के संबंधित अधिकारियों से बातचीत करके उन स्थानों पर नाकाबंदी की जा रही है। पुलिस पूरी तरह से तैयार है और आम नागरिकों से यही अपील है कि सभी बिना किसी भय और भेदभाव के वोटिंग करें पुलिस आपके साथ है। इस मौके पर इंस्पेक्टर कमल आइटीबीपी, उप निरीक्षक मुकेश देवी, महिला थाना प्रभारी व करीब 120 जवानों ने फ्लैग मार्च में भाग लिया।

हिन्दुस्थान समाचार/ विजेंद्र/ सुमन/संजीव

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story