हिसार: गुरु जंभेश्वर विश्वविद्यालय ने ऑनलाइन आवेदन की तिथि बढ़ाई

हिसार: गुरु जंभेश्वर विश्वविद्यालय ने ऑनलाइन आवेदन की तिथि बढ़ाई
WhatsApp Channel Join Now
हिसार: गुरु जंभेश्वर विश्वविद्यालय ने ऑनलाइन आवेदन की तिथि बढ़ाई


अब विद्यार्थी 12 जुलाई तक कर सकेंगे ऑनलाइन आवेदन

हिसार, 4 जुलाई (हि.स.)। गुरु जम्भेश्वर विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, हिसार में एमफार्मा, एमए हिंदी, एमए मास कम्युनिकेशन, एमए एजुकेशन, एमएससी योगा साईंस एंड थेरेपी तथा इंटीग्रेटेड बीएससी (ऑनर्स/ऑनर्स विद रिसर्च)-एमएससी फूड टेक्नोलॉजी नियमित कोर्सिज में दाखिले के लिए ऑनलाइन आवेदन की तिथि बढ़ा दी गई है। अब विद्यार्थी 12 जुलाई तक इन कोर्सिज में दाखिले के लिए आवेदन कर सकते हैं।

विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. नरसी राम बिश्नोई ने गुरुवार को बताया कि इन कोर्सिज में दाखिलों के लिए विद्यार्थियों तथा अभिभावकों की मांग को देखते हुए विश्वविद्यालय प्रशासन ने अंतिम तिथि बढ़ाने का निर्णय लिया है। ये सभी कोर्स वर्तमान समय की मांग के अनुरूप व रोजगारपरक हैं तथा राष्ट्रीय शिक्षा नीति-2020 के तहत संचालित किए जा रहे हैं।

इन कोर्सिज में दाखिला संबंधित सभी जानकारियां विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर उपलब्ध है। नेट बैंकिंग या क्रेडिट कार्ड या डेबिट कार्ड आदि से फीस जमा करने की अंतिम तिथि 12 जुलाई है। 12 जुलाई को ही ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि है। ऑनलाइन आवेदन में अपडेट या सुधार करने की अंतिम तिथि 13 जुलाई है। 13 जुलाई को विश्वविद्यालय की वेबसाइट www.gjust.ac.in पर प्रवेश पत्र उपलब्ध होंगे। खेल व एनएसएस के टेंटेटिव वेटेज अंक 13 जुलाई को विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर प्रदर्शित कर दिए जाएंगे। 13 जुलाई तक उम्मीदवार ई-मेल से खेल व एनएसएस के टेंटेटिव वेटेज अंकों के बारे में आपत्ति दर्ज करवा सकते हैं। उन्होंने बताया कि सीटों की संख्या, महत्वपूर्ण तिथियां, आवेदन फीस, कोर्स की फीस, न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता, दाखिला प्रक्रिया आदि संबंधी सभी जानकारियां प्रोस्पैक्टस में उपलब्ध हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/राजेश्वर/संजीव

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story