फतेहाबाद: कर्मचारियों, अधिकारियों को दिलाई जाएगी मतदान करने की शपथ

फतेहाबाद: कर्मचारियों, अधिकारियों को दिलाई जाएगी मतदान करने की शपथ
फतेहाबाद: कर्मचारियों, अधिकारियों को दिलाई जाएगी मतदान करने की शपथ


फतेहाबाद, 13 मई (हि.स.)। लोकसभा चुनाव में मतदाताओं को प्रेरित करने के लिए स्वीप गतिविधियों के अंतर्गत 15 मई को सभी सरकारी कार्यालयों में कर्मचारियों को मतदान करने और दूसरों को प्रेरित करने के लिए शपथ दिलाई जाएगी। इस विषय पर अतिरिक्त उपायुक्त एवं स्वीप कार्यक्रम के नोडल अधिकारी राहुल मोदी ने सोमवार को लघु सचिवालय के सभागार में विभिन्न विभागों के अधिकारियों की बैठक ली और इस दिन सभी को शपथ दिलाने का आह्वान किया।

एडीसी राहुल मोदी ने बताया कि लोकसभा चुनाव में ज्यादा से ज्यादा लोगों को मतदान करने के लिए स्वीप गतिविधियों के तहत विभिन्न कार्यक्रम आयोजित करके जागरूक करने का काम किया जा रहा है। इसी कड़ी में 15 मई को सभी कार्यालयों में कर्मचारियों, सफाई कर्मचारियों, आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं, स्वयं सहायता समूह की महिलाओं, स्कूल और कॉलेज में विद्यार्थियों को मतदान करने और दूसरों को प्रेरित करने की शपथ दिलाई जाएगी। उन्होंने सभी विभागाध्यक्ष को कहा कि वे इस कार्यक्रम की फोटो भी स्वीप के नोडल कार्यालय में भिजवायें।

अतिरिक्त उपायुक्त राहुल मोदी ने अपील करते हुए कहा कि वे आस-पास के लोगों को अधिक से अधिक मतदान के लिए प्रेरित करें ताकि भारतीय निर्वाचन आयोग के शत प्रतिशत मतदान की मुहिम को उच्च मुकाम तक पहुंचाया जा सके। उन्होंने जिला शिक्षा अधिकारी से कहा कि सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों में बच्चों को इस बारे जागरूक करें। बच्चों से कहें कि वे अपने अभिभावकों व आस पड़ोस के सभी नौजवान, पुरुष, महिलाओं, बुजुर्गों, रिश्तेदारों को मतदान के लिए प्रेरित कर मतदान प्रक्रिया में भागीदार बन सकते हैं।

उन्होंने कहा कि 25 मई को लोकसभा आम चुनाव है, इसे त्यौहार की तरह मनाएं। इसलिए हम सबका कर्तव्य और भी अधिक बढ़ जाता है। उन्होंने कि लोकतंत्र को मजबूत बनाने में मतदान प्रणाली एक ऐसी प्रक्रिया है जिसमें सभी लोगों को समान रूप से भाग लेना अति आवश्यक है। बैठक में डीएमसी संजय बिश्रोई, डीएसपी जयपाल सिंह, जिला शिक्षा अधिकारी संगीता बिश्रोई, जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी वेद सिंह दहिया, जिला रेडक्रॉस सोसायटी सचिव श्याम सुंदर सहित चुनाव प्रक्रिया से जुड़े विभिन्न विभागों के अधिकारी, कर्मचारी तथा शिक्षण संस्थानों के प्राचार्य व प्रभारी मौजूद रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/अर्जुन/संजीव

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story