हिसार: गुजवि की उपलब्धि में गैर शिक्षक कर्मचारियों का अग्रणी योगदान: प्रो. बिश्नोई

हिसार: गुजवि की उपलब्धि में गैर शिक्षक कर्मचारियों का अग्रणी योगदान: प्रो. बिश्नोई
हिसार: गुजवि की उपलब्धि में गैर शिक्षक कर्मचारियों का अग्रणी योगदान: प्रो. बिश्नोई






कुलपति ने दिलाई गैर शिक्षक संघ के नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को शपथ

हिसार, 4 अप्रैल (हि.स.)। गुरु जम्भेश्वर विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. नरसी राम बिश्नोई ने कहा कि गैर शिक्षक कर्मचारी समर्पण से काम करते हैं। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय की उपलब्धि में गैर शिक्षक कर्मचारियों का अग्रणी योगदान है। वे गुरुवार को चौधरी रणबीर सिंह सभागार में आयोजित गैर शिक्षक कर्मचारी कल्याण संघ के नवनिर्वाचित पदाधिकारियों के शपथ ग्रहण समारोह को संबोधित कर रहे थे। चुनाव में संघ के नवनिर्वाचित प्रधान विपिन वधवा, उपप्रधान दीपक कुमार, महासचिव संदीप झुरिया, सचिव राजेश कुमार, सहसचिव सुरेश कुमार व कोषाध्यक्ष अनिल कुमारी शर्मा उपस्थित रहे।

कुलपति ने नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को पद व गोपनीयता की शपथ दिलाई। उन्होंने नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को बधाई देते हुए कहा कि गुरु जम्भेश्वर जी महाराज के नाम पर स्थापित यह विश्वविद्यालय वर्ष 2000 से लगातार नैक द्वारा 'ए' ग्रेड से मान्यता प्राप्त कर रहा है। इस बार विश्वविद्यालय को नैक द्वारा 'ए प्लस' ग्रेड की मान्यता मिली है। उन्होंने कहा कि स्थापना के समय इस विश्वविद्यालय में 18 पेड़ थे लेकिन अब इनकी संख्या 50000 हो गई है।

विश्वविद्यालय में मेडिकल कॉलेज की स्थापना के लिए सरकार को प्रस्ताव भेजा गया है। विश्वविद्यालय में नए विभाग भी बनेंगे। नए पद सृजित होंगे तथा कर्मचारियों की पदोन्नति के साथ-साथ नई भर्ती भी होंगी। कुलपति ने कहा कि गैर शिक्षक कर्मचारियों की मुख्य मांग कैशलेस इलाज सुविधा की है, जिस पर कार्रवाई चल रही है। इसके अतिरिक्त कोई भी कर्मचारी अपने कार्य के लिए उनके कार्यालय में व्यक्तिगत रूप से मिल सकता है। कर्मचारियों की पदोन्नति व अन्य लाभ समय पर मिलेंगे।

कुलसचिव प्रो. विनोद छोकर ने भी नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को शुभकामनाएं दी तथा कहा कि गैर शिक्षक कर्मचारी विश्वविद्यालय के स्तम्भ होते हैं। पूर्व गैर शिक्षक कर्मचारी कल्याण संघ ने सौहार्दपूर्ण वातावरण में अपनी मांगों को रखा है। उन्होंने उम्मीद जताई कि संघ के पदाधिकारी इसी प्रकार सौहार्दपूर्ण वातावरण में अपनी मांगे रखेंगे तथा अपने पद की गरिमा बनाएं रखेंगे।

हिन्दुस्थान समाचार/राजेश्वर/संजीव

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story