गुरुग्राम में 7 जुलाई को होगी यूपीएससी की नर्सिंग ऑफिसर व ईपीएफओ की परीक्षा

गुरुग्राम में 7 जुलाई को होगी यूपीएससी की नर्सिंग ऑफिसर व ईपीएफओ की परीक्षा
WhatsApp Channel Join Now
गुरुग्राम में 7 जुलाई को होगी यूपीएससी की नर्सिंग ऑफिसर व ईपीएफओ की परीक्षा


-परीक्षा की तैयारियों को लेकर एसडीएम की अध्यक्षता में हुई बैठक

गुरुग्राम, 5 जुलाई (हि.स.)। संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) की 7 जुलाई को नर्सिंग ऑफिसर व ईपीएफओ की परीक्षा गुरुग्राम में होगी। परीक्षा को शांतिपूर्वक कराने के लिए एसडीएम (मानेसर) दर्शन यादव ने शुक्रवार को लघु सचिवालय स्थित कांफ्रेंस हॉल में अधिकारियों की बैठक ली। परीक्षा के लिए गुरुग्राम जिला में 7 केंद्र बनाए गए हैं। बैठक में सभी ड्यूटी मजिस्ट्रेट मौजूद थे।

एसडीएम दर्शन यादव ने सभी परीक्षा केंद्रों की गहनता से जांच जांच करने के लिए कहा है। उन्होंने कहा कि यह काफी संवेदनशील कार्य है जिसे सभी अधिकारियों को पूरी जिम्मेदारी के साथ करना है। अधिकारी सुनिश्चित करें कि परीक्षा के दौरान किसी प्रकार की लापरवाही की गुंजाइश ना हो। परीक्षा के लिए संघ लोक सेवा आयोग ने जो नियम निर्धारित किए हैं, उनका दृढ़ता से पालन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि किसी भी अधिकारी को कोई शंका हो तो उसे समय रहते दूर कर ले। उन्होंने बताया कि 7 जुलाई को संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा 2 शिफ्ट में आयोजित की जाएगी। इसके लिए जिला में 7 केंद्र बनाए गए हैं। पहला चरण सुबह 9.30 बजे से 11.30 बजे तक रहेगा। जिसमें कुल 1193 परीक्षार्थी शामिल होंगे। दूसरा चरण दोपहर 2 बजे से 4 बजे तक होगा, जिसमें कुल 2047 परीक्षार्थी परीक्षा देंगे। एसडीएम ने कहा कि जिस अधिकारी और कर्मचारी को जो जिम्मेदारी मिली है, उसे पूरी निष्ठा के साथ पूरा करना सुनिश्चित करें। उन्होंने परीक्षा के लोकल इंस्पेक्टिंग ऑफिसर्स को बताया कि एक दिन पहले परीक्षा केन्द्रों पर सीटिंग प्लान मुख्य स्थानों पर लग जाने चाहिए। बिजली, पानी, शौचालय, उचित फर्नीचर की सही जांच पड़ताल कर लेनी चाहिए।

हिन्दुस्थान समाचार/ईश्वर/संजीव

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story