नारनौलः मुख्यमंत्री ने सिहमा गांव को दिया उप-तहसील का दर्जा

WhatsApp Channel Join Now
नारनौलः मुख्यमंत्री ने सिहमा गांव को दिया उप-तहसील का दर्जा


नारनौलः मुख्यमंत्री ने सिहमा गांव को दिया उप-तहसील का दर्जा


नारनौल, 25 मई (हि.स.)। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने गुरुवार को महेंद्रगढ़ जिला के गांव सिहमा के ग्राम वासियों को बड़ा तोहफा देते हुए सिहमा को उप-तहसील का दर्जा देने की घोषणा की। साथ ही मुख्यमंत्री ने सिहमा में निर्माणाधीन राजकीय कॉलेज का भी अवलोकन किया।

मुख्यमंत्री ने सिहमा गांव में आयोजित जन संवाद कार्यक्रम में कहा कि गांवों के विकास के लिए ई टेंडरिंग व्यवस्था नींव का पत्थर साबित होगी। इससे जहां पारदर्शिता आएगी, वहीं कार्य में प्रयोग की जाने वाली निर्माण सामग्री की गुणवत्ता को भी सुनिश्चित किया जा सकेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार ने विकास कार्य करवाने के लिए सरपंचों को पूरी तरह से सक्षम किया है। अब किसी कार्य की स्वीकृति के लिए चंडीगढ़ फाइल भेजने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि अब सारा काम कंप्यूटर में दर्ज होगा और विकास कार्य का पूरा लेखा जोखा आसानी से रखा जा सकेगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि बिजली आपूर्ति की ही बात की जाए, तो वर्ष 2014 में जब भाजपा सरकार आई थी तब प्रदेश के केवल 150 गांव में 24 घंटे बिजली आपूर्ति की व्यवस्था थी। वर्तमान सरकार ने सकारात्मक कदम उठाते हुए योजना बनाकर कार्य किया और कुछ शर्तों को पूरे करने वाले गांव को 24 घंटे बिजली उपलब्ध करवाने का निर्णय लिया, जिसके फलस्वरूप आज प्रदेश के 5600 गांवों को 24 घंटे बिजली आपूर्ति सुनिश्चित की जा रही है।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि शिक्षा सभी के लिए महत्वपूर्ण है और इसी सोच के साथ वर्तमान सरकार ने पूरे प्रदेश में 20 किलोमीटर की दूरी पर महिला कॉलेज स्थापित करने का निर्णय लिया। यही नहीं, सरकार ने 5 किलोमीटर की दूरी पर वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय स्थापित करने का भी निर्णय लिया है।

हिन्दुस्थान समाचार/ श्याम/सुमन/वीरेन्द्र

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story