सोनीपत: भारत विश्व की तीसरी बड़ी आर्थिक ताकत बनेगा : केंद्रीय मंत्री राजकुमार सिंह

सोनीपत: भारत विश्व की तीसरी बड़ी आर्थिक ताकत बनेगा : केंद्रीय मंत्री राजकुमार सिंह


सोनीपत: भारत विश्व की तीसरी बड़ी आर्थिक ताकत बनेगा : केंद्रीय मंत्री राजकुमार सिंह


सीआरपीएफ खेवड़ा केंद्र में आयोजित रोजगार मेले में 81 युवाओं को दिए नियुक्ति पत्र

बैंक हमारे आर्थिक विकास की मजबूत कड़ी, स्टार्ट अप के लिए बैंक दे युवाओं को प्रोत्साहन

सोनीपत, 22 नवंबर (हि.स.)। केंद्रीय विद्युत एवं नवीकरणीय ऊर्जा मंत्री राजकुमार सिंह (आरके सिंह) ने मंगलवार को 81 युवाओं को विभिन्न पदों के लिए नियुक्ति पत्र दिए। उन्होंने कहा कि वर्ष 2027-28 तक भारत विश्व की तीसरी बड़ी आर्थिक ताकत बनेगा। हमारी आर्थिक विकास की दर करीब 07 प्रतिशत है जो कि बहुत बेहतरीन है। यह विकास दर आगामी 20 वर्षों तक कायम रहेगी।

केंद्र सरकार के 10 लाख रोजगार देने की कड़ी में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल केंद्र खेवड़ा (सीआरपीएफ) में आयोजित रोजगार मेले में केंद्रीय मंत्री बतौर मुख्य अतिथि मंगलवार को बोल रेह थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुभारंभ जिसका सीधा प्रसारण खेवड़ा स्थित सीआरपीएफ केंद्र में भी किया गया।

केंद्रीय मंत्री आरके सिंह ने नव चयनित युवाओं को बधाई देते हुए आह्वान किया कि वे नौकरी को मिशन के रूप में अपनाकर देश की तरक्की में योगदान देने के जज्बे के साथ आगे बढ़ें। जिस भी भूमिका में है उसे देश की ताकत, एकता व अखंडता को मजबूती देने के लिए काम करें। देश के आंतरिक व बाहरी दुश्मनों को मुंहतोड़ जवाब दें। नक्सलवाल अथवा बाहरी हमला होने पर देश की रक्षा के लिए समर्पित रहें। आगे बढऩे के लिए किसी भी प्रकार के शॉर्टकट, चालाकी व चम्मचागिरी से दूर रहें। आगे बढऩे के लिए मेहनत व ईमानदारी जरूरी है। शॉर्टकट अपनाने वाला जीवन में आगे जाकर गिरता जरूर है। सिस्टम को भी कर्मठ व ईमानदार लोगों की खोज रहती है, जिनके भरोसे व्यवस्था सुचारू रूप से चलती है।

देश के आर्थिक विकास की मजबूती देने के सहारे स्टार्टअप को नये आयाम दिए गए हैं। बैंकिंग क्षेत्र के अधिकारियों-कर्मचारियों का आह्वान किया कि यदि उनके पास कोई युवा स्टार्टअप परियोजना लेकर आता है उसको फाईनेंस करें। स्टार्टअप के माध्यम से युवा उद्यमी बनकर अन्य युवाओं को भी रोजगार प्रदान करने वाला बनता है।

सीआरपीएफ के पश्चिमोत्तर क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) मूलचंद पंवार ने केंद्रीय मंत्री का स्वागत करते हुए नव नियुक्त युवाओं को बधाई देते हुए कहा कि सरकारी नौकरी अति महत्वपूर्ण विषय बन चुका है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस दिशा में नई पहल करते हुए दस लाख रोजगार देने की दिशा में कदम बढ़ाये हैं। केंद्रीय मंत्री के साथ सीआरपीएफ के विषय में भी जानकारी दी।

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल केंद्र खेवड़ा (सीआरपीएफ) के उप-महानिरीक्षक (डीआईजी) कोमल सिंह ने मुख्य अतिथि तथा अन्य अतिथियों का स्वागत किया।

हिन्दुस्थान समाचार/ नरेंद्र//संजीव

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story