विधायक प्रवीन डागर ने सोलर ट्यूबवैल, व वर्टिकल ड्रेनेज निर्माण कार्य का किया शुभारंभ

विधायक प्रवीन डागर ने सोलर ट्यूबवैल, व वर्टिकल ड्रेनेज निर्माण कार्य का किया शुभारंभ
विधायक प्रवीन डागर ने सोलर ट्यूबवैल, व वर्टिकल ड्रेनेज निर्माण कार्य का किया शुभारंभ


पलवल, 4 जुलाई (हि.स.)। हथीन विधायक प्रवीन डागर द्वारा भूमि संरक्षण विभाग पलवल द्वारा सेम की समस्या के समाधान के लिए गांव जैनपुर में 3 सोलर ट्यूबवैल व गांव आलूका में 2 सोलर ट्यूबवैल व वर्टिकल ड्रेनेज के कार्य का नारियल फोडक़र शुभारंभ किया।

विधायक हथीन ने गुरूवार को लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि गांव जैनपुर इस कार्य पर लगभग 20 लाख रुपए व गांव आलूका में इस कार्य परियोजना पर लगभग 15 लाख रुपए का खर्च आएगा। इन सभी 5 सोलर ट्यूबवैल के शुरू होने पर इन दोनों गांवो की सेम की जमीन का सुधार हो जाएगा। उन्होंने बताया कि हथीन विधानसभा सभा क्षेत्र में किसानों की सेम की समस्या का विकराल रूप था, इस समस्या के समाधान करवाते हुए अब तक 148 सेम के बोरवेल करवा दिए गए हैं। जिनमें से 64 बोरवेल पर बिजली कनेक्शन लगने वे सुचारु रूप से कार्य कर रहे हैं, जिससे किसानों को अत्यधिक लाभ हुआ है, बकाया 84 बोरवेल पर बिजली कार्य जल्द पूरा हो जाएगा और उन्हें भी शुरू कर दिया जाएगा।

विधायक ने कहा कि हथीन क्षेत्र का सडक़, शिक्षा, बिजली, किसानों की सेम की समस्या व सिंचाई के पानी व्यवस्था, स्वास्थ्य, पीने के पानी की व्यवस्था सभी क्षेत्रों में करोड़ों रुपए के कार्य कराए गए है। अभी आने वाले समय में और अधिक विकास कार्य हथीन क्षेत्र में करायें जाएंगें। उन्होंने मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी व पंचायत मंत्री महीपाल ढांडा का सरपंच की वित्तीय शक्ति 21 लाख रुपए तक करने व अन्य मदों के खर्च विस्तार करने पर हथीन विधानसभा क्षेत्र की तरफ धन्यवाद किया। इस अवसर पर भीम सिंह आलुका, राजेश सरपंच, नैम सिंह, सुंदर, पतराम डागर, रामजीत, सतपाल रावत, बबली आलूका व सोल टैस्टिंग कृषि विभाग के अधिकारी सांगवान व दोनों गांवों के मौजिजान व्यक्ति मौजूद रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/ गुरुदत्त/संजीव

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story