हिसार : सरकार के खिलाफ प्रदर्शन में गरजे रोडवेज कर्मचारी, नारेबाजी कर सौंपा ज्ञापन

हिसार : सरकार के खिलाफ प्रदर्शन में गरजे रोडवेज कर्मचारी, नारेबाजी कर सौंपा ज्ञापन
हिसार : सरकार के खिलाफ प्रदर्शन में गरजे रोडवेज कर्मचारी, नारेबाजी कर सौंपा ज्ञापन


हिसार व करनाल से केन्द्रीय कर्मशाला बंद करने तथा गुरुग्राम से बॉडी वर्कशॉप बंद करके बसें बाहर से बनवाने का विरोध

रोडवेज कर्मचारियों ने सरकार को दी बड़े आंदोलन की चेतावनी

हिसार, 4 अप्रैल (हि.स.)। हिसार व करनाल से केन्द्रीय कर्मशाला बंद करने तथा गुरुग्राम से बॉडी वर्कशॉप बंद करके बसें बाहर से बनवाने के विरोध में रोडवेज कर्मचारियों ने हिसार डिपो में जोरदार प्रदर्शन किया। राज्य स्तरीय सांझा मोर्चा के आह्वान पर किए गए प्रदर्शन में कर्मचारी नेताओं ने इन फैसलों को जनविरोधी बताते हुए आरोप लगाया कि सरकार विभाग को सिकोड़ना चाहती है, जिसका पुरजोर विरोध किया जाएगा।

सांझा मोर्चा नेताओं ने गुरुवार को इस प्रदर्शन से पूर्व गेट मीटिंग की ओर प्रदर्शन के बाद महाप्रबंधक को विभाग के प्रधान सचिव के नाम ज्ञापन सौंपा। गेट मीटिंग व प्रदर्शन की अध्यक्षता हिसार डिपो के सांझा मोर्चा के वरिष्ठ सदस्य राजवीर दुहन, नरेंद्र खरड़, अरुण शर्मा, नरेंद्र सोनी, सलीम सरसोद व सुरेश स्याहडवा ने संयुक्त रूप से की जबकि राजकुमार चौहान ने मंच का संचालन किया।

गेट मीटिंग को संबोधित करते हुए रोडवेज नेताओं ने कहा कि जब सेे केन्द्र व प्रदेश में भाजपा सरकार आई है, तब से हर फैसला विभाग विरोधी व कर्मचारी विरोधी लिया जा रहा है। विभाग में हजारों पद खाली पड़े हैं, कर्मचारियों की अनेक समस्याएं व मांगे वर्षों से लंबित है लेकिन उनका निवारण नहीं किया जा रहा और आए दिन नए जनविरोधी व कर्मचारी विरोधी निर्णय लेकर कर्मचारियों को आंदोलन के लिए मजबूर किया जा रहा हैै।

कर्मचारी नेताओं ने ऐलान किया कि हिसार व करनाल से केन्द्रीय कर्मशाला बंद करने तथा गुरुग्राम से बॉडी वर्कशॉप बंद करने के फैसले का पुरजोर विरोध किया जाएगा और कर्मचारी इसका मुंहतोड़ जवाब देंगे। उन्होंने कहा कि राज्य स्तरीय सांझा मोर्चा के आह्वान पर आज प्रदेश भर में प्रदर्शन किए गए हैं और यदि विभागीय उच्चाधिकारियों व सरकार ने ये फैसला वापिस नहीं लिया और और बड़ा आंदोलन किया जा सकता है। इस अवसर पर उपरोक्त के अलावा सुभाष दनौदा, दर्शन जांगड़ा, वरिष्ठ नेता सुरेंद्र मलिक, राजेश खेड़ा, संदीप सैनी, पवन कनोह, संदीप सातरोड, वजीर सिंह, राजेश चमारखेड़ा, वजीर सिंह, सतीश लौरा, जयवीर छापर सहित सैंकड़ों कर्मचारी मौजूद रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/राजेश्वर

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story