हिसार : जोनल ट्रेफिक इंस्पेक्टर ने ट्रक चालकों के साथ की बैठक

हिसार : जोनल ट्रेफिक इंस्पेक्टर ने ट्रक चालकों के साथ की बैठक
हिसार : जोनल ट्रेफिक इंस्पेक्टर ने ट्रक चालकों के साथ की बैठक


सड़क नियमों की पालना करके दुर्घटना से बचें: नीरज

हिसार, 13 मई (हि.स.)। यातायात को दुरूस्त बनाने की कवायद में लगी पुलिस लगातार आटो चालकों, ट्रक चालकों व अन्य वाहन चालकों से बैठकें कर रही है। इसी कड़ी में जोनल ट्रेफिक इंस्पेक्टर नीरज ने सोमवार को ट्रक चालकों के साथ बैठक करके उन्हे आवश्यक निर्देश दिए व ट्रेफिक नियमों के बारे में जागरूक किया।

जोनल ट्रेफिक इंस्पेक्टर नीरज ने कहा कि सड़क सुरक्षा नियमों का पालन करके दुर्घटनाओं से बचा जा सकता है। उन्होंने कहा कि सड़क दुर्घटनाओं का सबसे बड़ा कारण चालक द्वारा शराब पीकर वाहन चलाना, तेज रफ्तार, उतावलापन, गति सीमा को तोड़ना, गाड़ी चलाते समय मोबाइल पर बातें करना, ट्रेफिक नियमों का उल्लंघन करना, तेज गति से ओवरटेक करना, वाहनों को ओवरलोड करना आदि है। सभी इन सब बातों का ध्यान रखें, अपने वाहन को निर्धारित गति सीमा में चलाएं और वाहन चलाते समय मोबाइल का प्रयोग न करें। सभी वाहन चालकों को यातायात नियमों की समुचित पालना करनी चाहिए। लोगों को चालान से बचने के लिए नहीं, अपितु अपने अमूल्य जान-माल की सुरक्षा के लिए यातायात नियमों की पालना करनी चाहिए।

उन्होेंने कहा कि सभी चालक हमेशा ट्रफिक नियमों की पालना करें, अपने लेन में वाहन चलाए, रॉन्ग साइड ओवरटेक करने से बचें, सीट बेल्ट के महत्व को समझें। ट्रेफिक नियमों की सही जानकारी से सड़क हादसों में कटौती करना संभव है। उन्होंने बैठक में शामिल ट्रक चालकों को ट्रेफिक नियमों की पालना करने संबंधी शपथ दिलाई और कहा कि दुर्घटना के समय वाहन चालक का कर्तव्य है कि वह बिना किसी भी औपचारिकता की प्रतीक्षा किए सड़क दुर्घटना के शिकार व्यक्ति को नज़दीकी अस्पताल में लेकर जाए।

हिन्दुस्थान समाचार/राजेश्वर/संजीव

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story