यमुनानगर: रेलवे अधिकारियों से किसानों की बैठक रही बेनतीजा, करेंगे आंदोलन: संजू गुंदियाना

यमुनानगर: रेलवे अधिकारियों से किसानों की बैठक रही बेनतीजा, करेंगे आंदोलन: संजू गुंदियाना
यमुनानगर: रेलवे अधिकारियों से किसानों की बैठक रही बेनतीजा, करेंगे आंदोलन: संजू गुंदियाना


यमुनानगर, 4 अप्रैल (हि.स.)। लंबे समय से मुस्तफाबाद रेलवे स्टेशन पर पैसेंजर ट्रेन के ठहराव की मांग को लेकर रेलवे अधिकारियों, जिला प्रशासन और ग्रामीण क्षेत्र के किसानों की गुरुवार को हुई बैठक बेनतीजा रही। आगामी रणनीति बनाकर ग्रामीण बड़ा फैसला लेंगे।

भाकियू (चढूनी) के जिला अध्यक्ष संजू गुंदियाना ने बताया कि जिला अतिरिक्त उपायुक्त आयुष सिन्हा के कार्यालय पर अंबाला मंडल रेल के अधिकारी, जिला प्रशासन और ग्रामीण किसानों के बीच मुस्तफाबाद रेलवे स्टेशन पर पैसेंजर ट्रेन के ठहराव को लेकर हुई बैठक बेनतीजा रही। उन्होंने कहा कि रेलवे अधिकारी कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए। उन्होंने कहा कि रेलवे विभाग के अधिकारी और जिला प्रशासन लगातार झूठे वायदे करते आ रहें है। जिसको लेकर 10 से अधिक गांवों के ग्रामीणों में भारी रोष है। इसको लेकर जल्द ही ग्रामीण बढ़ा फैसला करेंगे।

गौरतलब है कि मुस्ताबाद रेलवे स्टेशन पर 10 से अधिक गांवों के ग्रामीण लंबे समय से पैसेंजर ट्रेन के ठहराव की मांग कर रहे है। जिसको लेकर कई बार धरने- प्रदर्शन किये जा चुके हैं। उन्होंने कहा कि इस मामले में 21 फरवरी को रेलवे ट्रैक मुस्तफाबाद रेलवे स्टेशन पर जाम किया था। लेकिन आज तक भी समस्या का कोई समाधान नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि 26 मार्च को मुस्तफाबाद रेलवे स्टेशन पर ट्रैक जाम करने की चेतावनी इलाका वासियों ने दी थी। उस वक्त जिला उपायुक्त के प्रशासनिक अधिकारियों ने दो दिन का समय लिया गया था लेकिन समस्या का हल नहीं निकला। उन्होंने कहा कि आज भी इसी विषय को लेकर जिला अतिरिक्त उपायुक्त के कार्यालय में रेलवे विभाग के अधिकारियों से तकरीबन 1 घंटे तक बैठक हुई। लेकिन रेलवे विभाग अधिकारियों के द्वारा कोई भी संतोषजनक जवाब नहीं दिया गया। जिसके विरोध स्वरूप जल्द ही एक बड़ी पंचायत इलाका वासियों द्वारा की जाएगी।

हिन्दुस्थान समाचार/अवतार/संजीव

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story