झज्जर: समाधान शिविर हुआ शुरू, आमजन की समस्याओं का मौके पर ही किया निदान

झज्जर: समाधान शिविर हुआ शुरू, आमजन की समस्याओं का मौके पर ही किया निदान
झज्जर: समाधान शिविर हुआ शुरू, आमजन की समस्याओं का मौके पर ही किया निदान


- शिविर में मौजूद रहे पुलिस अधीवक्षक सहित तमाम विभागों के अधिकारी

झज्जर, 10 जून (हि.स.)। प्रदेश के मुख्यमंत्री के आदेश पर आमजन की समस्याओं का त्वरित समाधान करने के लिए जिला झज्जर के लघु सचिवालय में सोमवार से समाधान शिविर की शुरुआत हो गई। जिला उपायुक्त कैप्टन शक्ति सिंह की अध्यक्षता में शुरू हुए शिविर में डीसीपी अर्पित जैन व अन्य विभागों के प्रमुख अधिकारी मौजूद रहे। इस मौके पर अधिकारियों को आमजन की समस्याओं का मौके पर ही समाधान करने के निर्देश दिए गए।

डीसी कैप्टन शक्ति सिंह ने बताया कि जनता की समस्याओं का समाधान करने की दिशा में महत्वपूर्ण कदम उठाते हुए हर रोज लघु सचिवालय स्थित डीसी कार्यालय में समाधान शिविर आयोजित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि सरकार के निर्देशानुसार जिला के विभिन्न विभागों के अधिकारी सोमवार सुबह नौ बजे से ग्यारह बजे तक शिविर में मौजूद रहे। पहले दिन शिविर में कुछ लोग पेंशन से जुड़ी समस्याएं लेकर पहुंचे जिनके समाधान के लिए जिला समाज कल्याण अधिकारी को निर्देश दिए गए हैं। शिविर के उपरांत उपायुक्त ने अधिकारियों के साथ मीटिंग आयोजित की व उन्हें प्रदेश सरकार द्वारा शुरू किए गए समाधान शिविर में आने वाली शिकायतों को लेकर गंभीरता के साथ कार्य करते हुए उनका समाधान करने के निर्देश दिए। उन्होंने आमजन से आह्वान किया कि मूलभूत समस्याओं को लेकर समाधान शिविर में पहुंचे। उन्होंने नगर परिषद व जन स्वास्थ्य विभाग को नालों व सीवरेज की सफाई जल्द पूरी करने के निर्देश दिए ताकि मानसून के वक्त जलभराव की समस्या ना हो। डीसी ने कहा कि प्रत्येक कार्य दिवस में सुबह नौ बजे से लेकर 11 बजे तक समाधान शिविर का जिला मुख्यालय में आयोजन किया जाएगा।

समाधान शिविर में पुलिस अधीक्षक के अलावा अन्य सभी विभागों के प्रमुखों को उपस्थित रहने के निर्देश दिए गए हैं। इसका मकसद है कि शिविर में समस्याएं लेकर आने वाले लोगों की समस्याओं का यथाशीघ्र समाधान सुनिश्चित किया जाए। समाधान शिविर को लेकर गंभीरता के साथ कार्य करने के निर्देश दिए गए हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/शील/संजीव

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story