झज्जर: स्वर्ण पदक विजेता निशानेबाज पलक गुलिया ने की वोटिंग की अपील

झज्जर: स्वर्ण पदक विजेता निशानेबाज पलक गुलिया ने की वोटिंग की अपील
झज्जर: स्वर्ण पदक विजेता निशानेबाज पलक गुलिया ने की वोटिंग की अपील


झज्जर, 03 मार्च (हि.स.)। एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीतकर क्षेत्र का नाम रोशन करने वाली झज्जर जिला निवासी निशानेबाज पलक गुलिया ने मतदाता जागरूकता अभियान का समर्थन करते हुए आमजन से लोकसभा चुनाव में अधिक से अधिक भागीदारी करते हुए लोकतंत्र को मजबूत बनाने का आह्वान किया है। पलक गुलिया ने बुधवार को वीडियो संदेश जारी करते हुए युवाओं से मतदान करने की अपील की और एक अप्रैल को 18 वर्ष पूरी कर चुके युवाओं से वोट बनवाने की अपील की।

पलक गुलिया ने कहा कि देश की तरक्की में चुनाव अहम गतिविधि है और नागरिक जितना अधिक मतदान करते हैं लोकतंत्र उतना ही मजबूत होता है। उन्होंने सभी वर्ग के मतदाताओं से अधिक से अधिक मतदान करने व वोट बनवाने का आह्वान किया। राजकीय महाविद्यालय में बहादुरगढ़ विधानसभा क्षेत्र के सहायक निर्वाचन अधिकारी एवं उपमण्डल अधिकारी (ना०) परमजीत चहल के मार्गदर्शन में स्वीप (सिस्टेमैटिक चोटर एजुकेशन एंड इलैक्ट्रोल पार्टिसिपेशन) कार्यक्रम का आयोजन भी किया गया।

कालेज प्राचार्या सुमन हुड्डा ने कार्यक्रम के दौरान छात्र-छात्राओं को प्रोत्साहित करते हुए मतदान के महत्व बारे जानकारी दी। उन्होंने कहा कि लोकतांत्रिक व्यवस्था में युवा शक्ति की सहभागिता बहुत जरूरी है, क्योंकि भविष्य में राष्ट्र निर्माण की जिम्मेदारी इनके ही कन्धों पर होगी। इसके अतिरिक्त यह भी बताया गया कि मतदाता पहचान पत्र को देश की मूल नागरिकता के प्रमाण पत्र के रूप में भी उपयोग किया जा सकता है।

बहादुरगढ़ ब्लॉक के निर्वाचन कानूनगो मनीष कुमार ने शत प्रतिशत मतदान सुनिश्चित करने एवं स्वीप कार्य योजना के तहत जानकारी देते हुए बताया कि पात्रता तिथि एक अप्रैल 2024 को 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर चुके छात्र छात्राएं आनलाईन https://voters.eci.gov.in साईट पर स्वयं अप्लाई करके व ऑफलाइन बी०एल०ओ० के माध्यम से फार्म संख्या-6 भरकर मतदाता सूची में अपना नाम जुड़वा सकते हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/शील/सुमन/संजीव

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story