यमुनानगर: महाराणा प्रताप ने देश का गौरव बढ़ाया: सूरजपाल सिंह

यमुनानगर: महाराणा प्रताप ने देश का गौरव बढ़ाया: सूरजपाल सिंह
यमुनानगर: महाराणा प्रताप ने देश का गौरव बढ़ाया: सूरजपाल सिंह


-अनाज मंडी जगाधरी में मनाया गया महाराणा प्रताप जयंती समारोह

यमुनानगर, 9 जून (हि.स.)। रविवार को वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप की 485वीं जयंती समारोह एवं राजपूत भवन का शिलान्यास खेल राज्य मंत्री संजय सूरजपाल सिंह ने नई अनाज मण्डी जगाधरी में किया।राज्य मंत्री ने बताया कि महाराणा प्रताप की जयंती के अवसर पर राजपूत भवन का शिलान्यास किया गया है। यह जल्द ही तैयार हो जाएगा।

उन्होंने 11 लाख रुपये व लाख रुपये व अभिषेक चौहान ने 5 लाख रुपये की राशि इस राजपूत भवन के लिए देने की घोषणा की। उन्होंने बताया कि तीसरी बार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार बनने जा रही है, इसके लिए उन्होंने सभी देशवासियों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि आज हम जिस महान योद्धा की जयंती मना रहे है, उन्होंने भारत का गौरव बढ़ाया है। इतिहास गवाह है कि घास की रोटियां खाई और अपने स्वाभिमान के लिए अड़े रहे।

इस वंश ने अगर लड़ाई न लड़ी होती तो आज हिंदू वंश नहीं होता। पर्यावरण को बचाने के लिए राज्य मंत्री ने सभी लोगों को एक-एक पौधा वितरित किया।महाराणा प्रताप जी की जयंति के अवसर पर रुद्र प्रताप व देवेन्द्र प्रताप ने कविता सुनाई, विश्व समता सीनियर सेकेण्डरी के बच्चों ने स्वागत गीत गाया। इस मौके पर हरियाणा सहकारिता कृषि एवं ग्रामीण विकास बैंक के चेयरमैन अमरपाल राणा, पूर्व संसदीय सचिव श्याम सिंह राणा सहित बड़ी संख्या में क्षत्रिय समाज के लोग शामिल रहें।

हिन्दुस्थान समाचार/अवतार/संजीव

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story